कांकेर: कोरोना से 27 लोगों की मौत, जांच रिपोर्ट में मिले 66 नए मरीज

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 3482 पहुंच गई है। जिसमें से 27 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 15 Oct 2020, 04:16 PM IST

कांकेर. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की चपेट में आने वाले एक और व्यक्ति की बुधवार को मौत हो गई। जबकि जांच रिपोर्ट में 66 नए कोरोना मरीज पाए गए। सभी का विभिन्न स्थानों पर इलाज चल रहा है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 3482 पहुंच गई है। जिसमें से 27 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उनकी पत्नी एवं अन्य पहले ही संक्रमित पाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट जारी किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार जिले में 66 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सबसे अधिक भानुप्रतापपुर में 22 मरीज पाए गए। कांकेर ब्लॉक में 15 लोगों को संक्रमित पाया गया है। नगर के सुभाष वार्ड में एक, राजापारा में एक, बरदेभाठा में एक, शांतिनगर में एक, रामनगर में एक, अलबेलापारा वार्ड में एक, महादेव वार्ड में एक, अघननगर में एक और 6 ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। अंतागढ़ ब्लॉक में 4, भानुप्रतापपुर में 22, चौराहा में 4, दुर्गूकोंदल में 6, नरहरपुर में 4, कोयलीबेड़ा में 10 एवं एक अन्य की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

जिले में अब तक 3482 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। अब तक 2543 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। बुधवार को 49 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं विभिन्न स्थानों पर 912 लोगों का इलाज चल रहा है। अब तक कोरोना महामारी से 27 लोगों की जान जा चुकी है। अंतागढ़ निवासी 65 वर्षिय जिस व्यक्ति की बुधवार को मौत हो गई, उसे सुबह तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने के कारण परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर बालोद के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दोपहर तीन बजे इलाज के दौरान मौत हो गई।

जिले में बुधवार को आरटीपीसीआर टेस्ट 89 संदिग्धों का किया गया जिसमें से 7 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। एन्टीजेन टेस्ट 551 लोगों का किया गया, जिसमें से 59 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।ट्रेड टेस्ट 102 का किया गया, जिसमें से भी निगेटिव मिली। अब तक जिले में आरटी पीसीआर टेस्ट 14,813 लोगों का किया गया है. जिसमें से 1088 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली।

एन्टीजेन टेस्ट 27,537 का किया गया जिसमें से 2303 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और ट नॉट टेस्ट 662 का किया गया, जिसमें से 91 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ऐसे में जिले में अब तक 3482 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिले की आबादी के आधार पर टेस्ट देखें तो 4 प्रतिशत लोगों को अभी तक जांच हो पाया है

Corona virus corona virus in india
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned