scriptलोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, 8 लोगों ने खरीदा फार्म | Lok Sabha CG 2019: Candidates from Congress and BSP filed nominations | Patrika News
कांकेर

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, 8 लोगों ने खरीदा फार्म

लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को कांग्रेस और बसपा के दो प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म भरा है। जबकि अभी तक आठ लोगों ने नामांकन फार्म की खरीदी किया है।

कांकेरMar 24, 2019 / 02:47 pm

Deepak Sahu

lok sabha election

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, 8 लोगों ने खरीदा फार्म

कांकेर. लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को कांग्रेस और बसपा के दो प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म भरा है। जबकि अभी तक आठ लोगों ने नामांकन फार्म की खरीदी किया है। भाजपा ने लोकसभा चुनावी मैदान में मोहन मंडावी को मैदान में उतारा है।
भाजपा की ओर से प्रत्याशी का चयन होते ही पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले ने पार्टी से बगावत की राह अपनाते हुए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र की खरीदी की है। भाजपा नेत्री द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र की खरीदी की सूचना पर भाजपा में हडक़ंप मचा है। भाजपा के पदाधिकारी मान मनौबल में जुटे हैं।
नामांकन के प्रथम दिन १९ मार्च को कांग्रेस उम्मीदवार बीरेश ठाकुर, अम्बेडकराइट पार्टी से दुर्गा प्रसाद ठाकुर और निर्दलीय उम्मीदवार हरीसिंह सिदार ने नामांकन पत्र की खरीदी किया था। नामांकन के दूसरे दिन बहुजन समाज पार्टी से सुबेसिंह धु्रवा, गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी से धनश्याम जुर्री, इंडियन नेशलन कांग्रेस से जीवन राम ठाकुर, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से मथनसिंह मरकाम और भाजपा के नेत्री एवं पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन पत्र की खरीदी किया है।
अभी तक कुल आठ उम्मीदवारों ने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र की खरीदी किया है। हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवार बीरेश ठाकुर और बहुजन पार्टी से सुबेसिंह धु्रवा ने नामांकन पत्र जमा कर दिया है। लोक सभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र की खरीदी और जमा करने के लिए सिर्फ दो दिन २५ और २६ मार्च का दिन शेष बचा है।

Home / Kanker / लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, 8 लोगों ने खरीदा फार्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो