scriptकांकेर के अपर कलेक्टर, एडिशनल एसपी और संयुक्त कलेक्टर साथ पहुंचे मतदान करने | Lok Sabha CG 2019: Kanker Additional collector and Additional SP Voted | Patrika News
कांकेर

कांकेर के अपर कलेक्टर, एडिशनल एसपी और संयुक्त कलेक्टर साथ पहुंचे मतदान करने

कांकेर के अपर कलेक्टर एमआर चेलक, एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर और संयुक्त कलेक्टर एक साथ मतदान करने पोलिंग बूथ पहुंचे और लाइन में लगकर मतदान किया

कांकेरApr 18, 2019 / 02:33 pm

Akanksha Agrawal

CGNews

कांकेर के अपर कलेक्टर, एडिशनल एसपी और संयुक्त कलेक्टर साथ पहुंचे मतदान करने

कांकेर. कांकेर के अपर कलेक्टर एमआर चेलक, एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर और संयुक्त कलेक्टर एक साथ मतदान करने पोलिंग बूथ पहुंचे और लाइन में लगकर मतदान किया। एसपी और कलेक्टर ने मतदान के बाद कहा- यह हमारा अधिकार है और हर किसी 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को अपने इस अधिकार का सही प्रयोग करना चाहिए।
इससे पहले कांकेर लोकसभा क्षेत्र में बालोद की कलेक्टर रानू साहू भी मतदान करने पहुंची और उन्होने भी बाकी वोटरों की तरह लाइन में लगकर मतदान किया। इसके अलावा कांग्रेस विधायक अनूप नाग, केशकाल से कांग्रेस विधायक संतराम नेताम और कांकेर लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार बीरेश ठाकुर एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और भाजपा प्रत्याशी मोहन मंडावी भी मतदान कर चुके हैं।
कांकेर लोकसभा क्षेत्र में कुल 2022 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें से 154 मतदान केन्द्र संवेदनशील हैं। यहां सुरक्षापूर्ण मतदान के लिए 80 कंपनिया तैनात की गई हैं। कांकेर लोकसभा सीट पर कुल 9 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं। इन उम्मीदवारों के भविष्य का चुनाव 15 लाख 50 हजार 585 मतदाता करेंगे।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव पर मतदान जारी है। इन तीनों लोकसभा सीटों पर कुल 36 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। तीन सीटों में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए चप्पे-चप्पे पर 70 हजार से अधिक सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। वहीं, 49 लाख से अधिक मतदाता आज अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

Home / Kanker / कांकेर के अपर कलेक्टर, एडिशनल एसपी और संयुक्त कलेक्टर साथ पहुंचे मतदान करने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो