scriptएक परिवार से दोनों प्रत्याशी ,जाने किसे जिताना चाहती है जनता | Lok Sabha CG 2019: kanker candidates story | Patrika News
कांकेर

एक परिवार से दोनों प्रत्याशी ,जाने किसे जिताना चाहती है जनता

कांग्रेस प्रत्याशी है भाजपा उम्मीदवार के फूफा ससुर

कांकेरApr 06, 2019 / 10:25 am

Deepak Sahu

kanker candidate loksabha 2019

एक परिवार से दोनों प्रत्यासी,जाने किसे जिताना चाहती है जनता

रायपुर। बढ़ती गर्मी के साथ लोकसभा प्रत्याशीयो की सुगबुआहट भी बढ़ रही है दोनों पार्टियों ने कांकेर उम्मीदवारो के नाम घोषित कर दिया है भाजपा ने पूर्व शिक्षा आयोग के मेंबर और शिक्षक रहे मोहन मांडवी को टिकट दिया है मांडवी ने अपना नाम फाइनल होते ही लोकसेवा आयोग (पीएससी) के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है वही कांग्रेस ने बिरेश ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है जहा मोहन मांडवी पहले विभिन्न सरकारी पदों पर काम कर चुके हैं लेकिन लोक सभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने भाजपा प्रवेश कर लिया है वही बिरेश ठाकुर शुरू से राजनीती में शक्रिय रहे है कांग्रेस में रहते जनपद व जिला पंचायत चुनावों में भी जीत हासिल कर चुके है बिरेश के पिता और दादा पूर्व में विधायक रह चुके हैं।

कांकेर लोकसभा में एक ही परिवार के दामादों के बीच है कड़ी टक्कर

स्थानीय निवासियों में एक अलग भाव देखने को मिल रहा है , कहना है कांग्रेस जीते या भाजपा लेकिन सांसद तो शाहवाड़ा का दामाद ही बनेगा। शुरुआत में जहा कांग्रेस ने बिरेश ठाकुर को टिकट दिया है वही भाजपा ने समाज के बिरेश के फूफा ससुर मोहन मंडावी को टिकट देकर मैदान में उतारा है।दोनों उम्मीदवारों का ससुराल शाहवाड़ा का ठाकुर परिवार है। बताय जा रहा है की मोहन मंडावी व बिरेश ठाकुर के बीच पुराने जान पहचान है जो काफी करीबी है दरअसल बिरेश पूर्व समय में मोहन मंडावी के किरायदार रह चुके है। दोनों ही उम्मीदवार के इतिहास लगभग मिलते जुलते है ,दोनों प्रत्यासी शिक्षित है तथा समाज के विकास में बेहतर भूमिका निभा रहे है।

Home / Kanker / एक परिवार से दोनों प्रत्याशी ,जाने किसे जिताना चाहती है जनता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो