धनतेरस पर बाजार गुलजार, करोनाकाल में बिना मास्क दुकानों में ग्राहकों की उमड़ी भीड़

धनतेरस पर्व पर ग्राहकों की भारी भीड़ नगर और अंचल की दुकानों में देखने को मिली।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 13 Nov 2020, 05:48 PM IST

कांकेर . गुरुवार को धनतेरस पर्व पर ग्राहकों की भारी भीड़ नगर और अंचल की दुकानों में देखने को मिली। कोरोना काल के चलते काफी दिनों तक मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों ने धनतेरस पर्व कारोबार में कुछ वृद्धि हुई। नगर के आटो मोबाइल सेक्टर, ज्वेलर्स और कपड़े, बर्तनों के दुकानों में अच्छी खासी भीड़ थी। देर रात तक इन सेक्टरों में करोड़ों का कारोबार धनतेरस पर हुआ।

कैट जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि इस वर्ष कोरोनाकाल के चलते धनतेरस में अन्य वर्षों के अपेक्षा 10 प्रतिशत कारोबार कम दिखाई दे रहा है। कोरोनाकाल के चलते नकदी का व्यापार हो गया, इसलिए किसान वर्गों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि इस समय किसान वर्ग धान कटाई में व्यस्त है।

धनतेरस के दिन आटोमोबाइल, ज्वेलर्स, कपड़ा और बर्तन की दुकानों में सुबह से ही अच्छी खासी भीड़ थी इन दुकानों में करोड़ों रुपए का व्यापार हुआ। व्यापारियों ने बताया कि इस वर्ष कोरोना के चलते नगदी का व्यापार हो गया है पहले फोन पर आर्डर करते ही सामान मिल जाती थी, अब सामान लेने के लिए एडवांस में पैसा जमा करना पड़ता है। जिससे व्यापार में थोड़ी परेशानी है।

इस समय जिसके जेब में पैसा है, वही व्यापार कर रहा है। दीपावली पर्व हिन्दुओं का सबसे बड़ा त्यौहार है। इस पर्व के लिए पहले से ही तैयारी कि जाती है, लेकिन इस वर्ष देश में फैली वैश्विक महामारी ने लोगों को घर से बाहर निकलना बंद कर दिया, जिससे दीपावली पर्व इस साल फिका है।

Corona virus Corona virus Impact corona virus in india
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned