scriptपड़ोसी ने की बच्ची के साथ छेड़छाड़, जब थाने में दर्ज हो गई शिकायत तो 5 परिवारों का समाज ने बंद किया हुक्का-पानी | Neighbor molested girl Society Disfellowship 5 families | Patrika News
कांकेर

पड़ोसी ने की बच्ची के साथ छेड़छाड़, जब थाने में दर्ज हो गई शिकायत तो 5 परिवारों का समाज ने बंद किया हुक्का-पानी

पखांजूर क्षेत्र पीवी-28 के पांच परिवारों को समाज के लोगों द्वारा हुक्का पानी बंद कर देने का मामला सामने आ रहा है।

कांकेरJan 11, 2020 / 01:59 pm

Bhawna Chaudhary

पड़ोसी ने की बच्ची के साथ छेड़छाड़, जब थाने में दर्ज हो गई शिकायत तो 5 परिवारों का समाज ने बंद किया हुक्का-पानी

पड़ोसी ने की बच्ची के साथ छेड़छाड़, जब थाने में दर्ज हो गई शिकायत तो 5 परिवारों का समाज ने बंद किया हुक्का-पानी

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजूर क्षेत्र पीवी-28 के पांच परिवारों को समाज के लोगों द्वारा हुक्का पानी बंद कर देने का मामला सामने आ रहा है। तीन महीने तक पुलिस और तहसीलदार के यहां चक्कर लगाने के बाद न्याय नहीं मिला तो शुक्रवार को पीडि़तों ने कलेक्टर से गुहार किया।

पीवी-28 निवासी पीडि़ता ने बताया कि 7 सितंबर 2019 को एक पड़ोसी युवक आधीरात को उसके घर में घुस गया। नाबालिग बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने लगा। बच्ची ने विरोध किया तो गला दबाने की कोशिश किया। हम परिवार के लोगों की नींद खुली तो घर में युवक को देखकर दंग रहे गए। सुबह गांव के प्रमुख लोगों को इसकी जानकारी देने के एक दिन बाद 9 सितंबर को पुलिस में अपराध दर्ज करा दिया।

पखांजूर पुलिस में छेड़छाड़ का अपराध दर्ज होते ही समाज के लोग भडक़ गए और आनन-फानन में गांव से एक सभा किया। समाज के लोगों ने पीडि़त परिवार का बहिष्कार करने का फैसला सुना दिया। इस फैसले के विरोध में अमृतलाल सरकार, गोविंद्र मंडल, देवरंजन मंडल, लक्ष्मी और कुमुम मंडल ने आवास उठाया तो उनका भी हुक्का पानी बंद कर दिया गया। पीडि़तों ने बताया कि पुलिस और तहसीलदार के समक्ष शिकायत करने के बाद कुछ राहत तो मिली लेकिन गांव में पीने के लिए पानी नहीं दिया जा रहा है। पानी के लिए पांचों परिवार को दो किमी दूर जाना पड़ रहा है।

अमृतलाल सरकार ने कहा कि हम पांच परिवारों को गांव से बहिष्कृत करने का फैसला ग्राम प्रमुख परिमल मंडल, उप सरपंच दीपांकर राय और असीम मंडल की ओर से सुनाया गया है। गांव से हुक्का पानी बंद होने के कारण हम पांचों परिवार के बच्चों पर गलत असर पड़ रहा है। गांव में हम लोगों से कोई भी व्यक्ति बात नहीं करता है। पैसा देने के बाद भी दुकानों से सामान नहीं मिलती है। न्याय के लिए हम कलेक्टर से गुहार करने के लिए आए हैं। पखांजूर थाना प्रभारी शरद दुबे ने कहा इस संबंध में जांच किया गया है। समाज से बहिष्कार संबंधी किसी भी प्रकार का मामला सामने नहीं आया है। लोगों में सिर्फ आपसी विवाद है।

कांकेर कलेक्टर, केएल चौहान ने बताया शिकायती पत्र नहीं मिला है। अगर पांच लोगों का बहिष्कार किया गया तो जांच कराएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो