scriptतापमान पंहुचा 43 डिग्री के पार, अस्पतालों में तेजी से बढ़ने लगे उल्टी दस्त के मरीज | Patients increases in hospital due to heat Kanker Chhattisgarh | Patrika News
कांकेर

तापमान पंहुचा 43 डिग्री के पार, अस्पतालों में तेजी से बढ़ने लगे उल्टी दस्त के मरीज

गर्मी के कारण बच्चों के बीमार होने का सिलसिला लगातार जारी है। जिला अस्पताल में उल्टी दस्त के मरीजों की आवक बढ़ गई है। विशेष कर छोटे बच्चों में यह शिकायत ज्यादा देखने को मिल रही है।

कांकेरApr 28, 2019 / 04:46 pm

Bhawna Chaudhary

cg news

तापमान पंहुचा 43 डिग्री के पार, अस्पतालों में तेजी से बढ़ने लगे उल्टी दस्त के मरीज

कांकेर. गर्मी के कारण बच्चों के बीमार होने का सिलसिला लगातार जारी है। जिला अस्पताल में उल्टी दस्त के मरीजों की आवक बढ़ गई है। विशेष कर छोटे बच्चों में यह शिकायत ज्यादा देखने को मिल रही है। स्कूल की छुट्टी होने के कारण छोटे बच्चे दिन भर बाहर धूप में ज्यादा खेल रहे हैं और यही कारण है कि बीमार भी हो रहे हैं।

बच्चों में इस मौसम में सर्दी खांसी उल्टी दस्त जैसी समस्या ज्यादा हो रही है। शिशु वार्ड में बच्चे उल्टी दस्त से पीडि़त बच्चों की संख्या अधिक है और उनका उपचार चल रहा है। सनद रहे कि गुरूवार को जिला अस्पताल में दस्त से पिड़ीत एक युवती की मौत हो गई थी। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. हेमंत कुमार नाग ने बताया कि इन दिनों बच्चें गर्मी में ज्यादा समय तक खेलते है इस कारण बच्चों में डिहाइड्रेशन ,उल्टी दस्त ,सर्दी खांसी जैसी समस्या देखने को मिल रही हैं ।

डॉ. ने बताया कि बच्चों को थोड़ी सावधानी पूर्वक घर में रखें ज्यादा से ज्यादा पानी पिलाएं, दो-दो घंटे में कुछ न कुछ खाने को दीजिए, बाहर का खाना, आइसक्रीम, बर्फ गोला , कुल्फी जो कि गांवों में घुमकर बेचा जा रहा है उनको खाने से दूर ही रखें। पालक को भी बच्चों के प्रति इस मौसम में थोड़ी सी सावधानी बरतनी चाहिए । उनको ज्यादा देर तक धूप में न जाने दें । इस तरह से थोडी़ सी सावधानी यदि बच्चे और पालक बरतें तो बच्चों को बीमार होने से रोका जा सकता है।

Home / Kanker / तापमान पंहुचा 43 डिग्री के पार, अस्पतालों में तेजी से बढ़ने लगे उल्टी दस्त के मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो