scriptकन्नौज के एसपी हटाए गए, अब आईपीएस अमरेन्द्र सिंह सम्भालेंगे कन्नौज पुलिस की कमान | 30 ips officer transfer in uttar pradesh | Patrika News
कन्नौज

कन्नौज के एसपी हटाए गए, अब आईपीएस अमरेन्द्र सिंह सम्भालेंगे कन्नौज पुलिस की कमान

प्रदेश सरकार ने जिन 30 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं, उनमें से कन्नौज जिले के एसपी का भी नाम है।

कन्नौजAug 29, 2018 / 01:43 pm

आकांक्षा सिंह

kannauj

कन्नौज के एसपी हटाए गए, अब आईपीएस अमरेन्द्र सिंह सम्भालेंगे कन्नौज पुलिस की कमान

कन्नौज. प्रदेश सरकार ने जिन 30 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं, उनमें से कन्नौज जिले के एसपी का भी नाम है। जिले के एसपी किरीट राठौड का ट्रांसफर सोनभद्र जिले के लिए कर दिया गया। उनकी जगह अब जालौन के एसपी अमरेन्द्र सिंह कन्नौज जिले के नए एसपी बनाए गए हैं। एसपी किरीट राठौड़ पर भाजपा कार्यकर्ताओं को चार दिन पहले उस वक्त पीट देने और लॉकअप में बन्द करने के आरोप लगे थे, जब एक तरफ भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस नेता सिद्धू का पुतला फूंकने जा रहे थे तो दूसरी ओर पुलिस कप्तान फोर्स के साथ शहर में पैदल मार्च कर रहे थे। ऐसे में युवाओं की भीड़ देख कर जब उन्होंने सड़क से हटने को कहा तो कुछ भाजपाई उनसे नोकझोंक करने लग गए। ऐसे में एसपी ने थप्पड़ चलाया तो फिर पुलिस कर्मियों ने कुछ कार्यकर्ताओं को पकड़ कर धुन दिया और फिर उन्हें लॉकअप में बन्द कर दिया था। इसके बाद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का हुजूम कोतवाली में पहुंच गया था और देर रात तक हंगामा किया था। हंगामा कर रहे भाजपाई एसपी को संस्पेंड करने की जिद पर अड़े थे। जब उन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा फोन पर एसपी को हटवाने का आश्वासन मिल गया तब जाकर भाजपाइयों ने हंगामा बन्द किया था। हालांकि जिले में छोटे से कार्यकाल के दौरान एसपी किरीट राठौड ने तेज तर्रार एसपी के रूप में अपनी पहचान बना ली थी। इस दौरान अपराधों के ग्राफ में भी गिरावट आई। लेकिन अब माना जा रहा है भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटने के कारण ही उनका ट्रांसफर सोनभद्र जिले में किया गया है।


भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने कन्नौज पहुंच कर जाने थे कार्यकर्ताओं के हालचाल
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंशी और भाजपा प्रदेश मंत्री सुब्रत पाठक ने भी घटना के अगले ही दिन कन्नौज आकर कार्यकर्ताओं को सम्मान वापस दिलाने का भरोसा दिया था। हालांकि चार दिन बीत जाने के बाद भी जब कार्यकर्ताओं को कोई कार्रवाई होती नहीं दिखी तो उनका धैर्य जवाब देने लग गया था। लेकिन जब मंगलवार की देर शाम एसपी के ट्रांसफर की जानकारी मिली तो कार्यकर्ताओं में खुशी झलकने लग गई।


सोशल मीडिया के जरिए भाजपाई निकाल रहे थे पार्टी नेताओं पर भड़ास
एसपी किरीट राठौड़ द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई के चार दिन बीत जाने के बाद भी जब उन्हें एसपी पर कोई कार्रवाई होती नहीं दिखी तो वह लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी ही पार्टी के प्रति अपनी नाराजगी भी जताने लग गए थे। ऐसे में जैसे ही एसपी एसपी का सोनभद्र ट्रांसफर होने की जानकारी आई तो सोशल मीडिया पर ही उनके सुर भी पार्टी नेताओं के प्रति बदल गए।

Home / Kannauj / कन्नौज के एसपी हटाए गए, अब आईपीएस अमरेन्द्र सिंह सम्भालेंगे कन्नौज पुलिस की कमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो