script…जब डॉक्टर के सोफे में घुस गया कोबरा, जानें- फिर क्या हुआ… वीडियो देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन | Cobra entered in doctors house live video | Patrika News
कन्नौज

…जब डॉक्टर के सोफे में घुस गया कोबरा, जानें- फिर क्या हुआ… वीडियो देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

– कन्नौज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला- डॉक्टर के घर में घुस गया कोबरा सांप- मोहल्ले के युवक ने दिखाई दिलेरी और पकड़ा सांप

कन्नौजJun 26, 2019 / 07:02 pm

Hariom Dwivedi

Cobra snake Video

…जब डॉक्टर के सोफे में घुस गया कोबरा, जानें- फिर क्या हुआ… वीडियो देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

कन्नौज. जिले में एक युवक की दिलेरी उस समय देखने को मिली जब संकट में फंसे एक परिवार की जान को उसने अपनी जान पर खेलकर बचाया। युवक की दिलेरी की लोगों ने खूब सराहना की। मददगार युवक पेसे से व्यापारी है। कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के मुकरी टोला मोहल्ले में रहने वाले डॉक्टर जावेद के घर में उस समय हड़कंप मच गया, जब परिवार के सदस्यों ने एक कोबरा प्रजाति के सांप को घर के बेडरूम में देखा। शोर सुनकर मोहल्ले के कई लोग इकट्ठे हो गए और सांप को भगाने की कोशिश करने लगे लेकिन किसी की हिम्मत सांप के पास जाने की नहीं हुई और सांप कमरे में रखे एक सोफा में घुस गया। इसी बीच मोहल्ला आनंदी दास निवासी सुमित सक्सेना वहां पर पहुंच गया और उसने दिलेरी दिखाते हुए कोबरा प्रजाति के सांप को घंटों मशक्कत के बाद पकड़ लिया।
था मुश्किल काम
कन्नौज के मुकरी टोला मोहल्ले में रहने वाले डॉक्टर जावेद के घर जिस समय कोबरा प्रजाति का सांप निकला उस समय काफी रात हो चुकी थी और लाइट भी नहीं आ रही थी। ऐसे में साँप को पकड़ना एक मुश्किल काम था, लेकिन सुमित ने जांबाजी दिखाते हुए इस जहरीले साँप को पकड़कर पूरे परिवार की रक्षा की।
साँप पकड़ने की नजह शौक
मोहल्ला आनंदी दास निवासी सुमित सक्सेना पेशे से शीशी कारोबारी है। वह इत्र व्यवसाइयों को इसकी सप्लाई करता है। सुमित सक्सेना की मानें तो वह इससे पहले भी कई जहरीले सांप पकड़ चुका है। बताया कि कहीं भी साँप निकलते हैं और उसको जानकारी हो जाती है तो वह उस परिवार की मदद के लिए निकल जाता है।
साँप रक्षक बना सुमित
सुमित सक्सेना जहां पेसे से एक व्यवसाई है तो साँप पकड़ना उसका महज एक शौक है। उसने अभी तक सैकड़ों सांप पकड़े हैं। जहां वह एक ओर साँप पकड़कर लोगों की रक्षा करता है तो वही सांपों को पकड़कर उनको जंगलों में छोड़ आता है। इससे जहां एक ओर इंसानों को सांप से बचाता है तो लोग सांप को देखकर उसको मार न दे। इसका यह शौक कही न कही सांप की भी रक्षा करने में मदद करता है।
देखें वीडियो…

Home / Kannauj / …जब डॉक्टर के सोफे में घुस गया कोबरा, जानें- फिर क्या हुआ… वीडियो देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो