scriptओवरटेक बना खतरनाक जा सकती थी सैकड़ों जानें! | dangerous overtake in kannauj | Patrika News
कन्नौज

ओवरटेक बना खतरनाक जा सकती थी सैकड़ों जानें!

ओवरटेक बना खतरनाक जा सकती थी सैकड़ों जानें

कन्नौजOct 29, 2017 / 05:58 pm

Ruchi Sharma

kannauj

kannauj

कन्नौज. कन्नौज की छिबरामऊ कोतवाली अंतर्गत प्रेमपुर में आज ओवरटेक कर रहे वाहन को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर एलपीजी गैस से भरा टैंकर जीटी रोड किनारे पलट गया। दरअसल जहां गैस से भरा टैंकर पलटा वहां से महज चंद क़दमों की दूरी पर एक बस्ती है जिससे सैकड़ों जाने जा सकती थी। जैसे ही इसकी सूचना बस्ती में रह रहे लोगों को हुयी तो खलबली मच गई। वहां पर बड़ी संख्या में ग्रामीण के साथ पुलिस की टीम भी पहुंची। अधिकारियों ने आनन-फानन में दमकल वाहन को तैनात कराया। वहीं, घायल चालक को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।
जिला देवरिया के गुडौली दाखिला निवासी उमेश कुमार पुत्र शिवपूजन एचपी गैस का टैंकर लेकर गाजियाबाद से उन्नाव जा रहे थे। जीटी रोड पर प्रेमपुर के पास सामने से आ रहे वाहन चालक ने गाड़ी को ओवरटेक करने का प्रयास किया। इस पर चालक ने गाड़ी का बचाने का प्रयास किया लेकिन टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। दुर्घटना देख मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। लोगों ने चालक को बाहर निकाला। लोगों ने गैस टैंकर के पलटने की सूचना अधिकारियों को दी तो महकमे में हलचल मच गई।
किसी अनहोनी से बचने के लिए मौके पर दमकल वाहन समेत पुलिस बल तैनात कर दिया गया। वहीं, चालक को नगला दिलू स्थित 100 शैय्या अस्पताल पहुंचाया गया। हालत गंभीर होने पर मेडिकल कालेज तिर्वा भेज दिया गया। टैंकर पलट जाने की सूचना अधिकारियों ने मोहम्मदाबाद स्थित गैस प्लांट पर दी गई। देर शाम मौके पर पहुंची टीम ने टैंकर की निगरानी की और गैस रिसाव को रोकने के प्रयास किए।
बढ़ती भीड़ ने खड़ी की परेशानी

पलटे हुए टैंकर से गैस का रिसाव हो रहा था। इस बीच सड़क पर लोगों की भीड़ बढ़ती चली जा रही थी। जिससे पुलिस के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई पुलिस को किसी अनहोनी की आशंका सता रही थी। पुलिस भीड़ को रोकने का प्रयास कर रही थी लेकिन लोग दौड़कर टैंकर के पास पहुंच रहे थे। ऐसे में भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।
रोकना पड़ा वाहनों का आवागमन

गैस रिसाव होने की वजह से पुलिस ने जीटी रोड पर यातायात को पूरी तरह से रोक दिया। इससे सड़क पर वाहनों की कतार लगनी शुरू हो गई। यातायात अव्यवस्थित होने की दशा में पुलिस ने बेवर थाने को सूचना दी और वहां से वाहनों का रूट बदलवा दिया। वहीं इस ओर फर्रुखाबाद चौराहे पर पुलिस ने जीटी रोड पर बैरियर लगाकर यातायात रोक दिया। इसके बाद वाहनों को फर्रुखाबाद रोड होते हुए मोहम्मदाबाद की ओर निकाल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो