scriptजिला प्रशासन ने जेसीबी मशीनों की मदद से ध्वस्त करा दिया अटल चौक | District administration demolished Atal Chowk with help of JCB machine | Patrika News

जिला प्रशासन ने जेसीबी मशीनों की मदद से ध्वस्त करा दिया अटल चौक

locationकन्नौजPublished: Apr 12, 2021 05:52:00 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

प्रशासन ने नगर पालिका पर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण कार्य कराने का आरोप लगाया।

Demolished Atal Chowk

District administration demolished Atal Chowk

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कन्नौज. शहर के अकबरपुर सराय घाघ मोहल्ला में नगर पालिका की ओर बनाए जा रहे अटल चौक को जिला प्रशासन ने जेसीबी मशीनों की मदद से गिरवा दिया। करीब आठ लाख रुपये की लागत से पालिका की ओर से अटल चौक का निर्माण कार्य कराया जा रहा था। जिला प्रशासन ने नगर पालिका पर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण कार्य कराने का आरोप लगाया है। अटल चौक गिराने के दौरान डीएम, एसडीएम समेत भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। वहीं नगर पालिका चेयरमैन ने बिना अनुमति के निर्माणधीन अलट चौक गिरवाने का आरोप लगाया है।

दरअसल, नगर पालिका की ओर से अकबरपुर सराय घाघ मोहल्ला के चौराहा पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की स्मृति में करीब आठ लाख रुपए की लागत में अटल चौक का निर्माण कराया जा रहा है। पालिका की ओर से अटल चौक का आधा निर्माण कार्य करा दिया गया था, लेकिन गुरूवार को डीएम राकेश कुमार मिश्रा, एसडीएम गौरव शुक्ला, नायाब तहसीलदार भूपेंद्र, कोतवाली प्रभारी विकास राय भारी पुलिस बल के साथ निर्माणाधीन अटल चौक पर पहुंचे। अधिकारियों ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने की बात कहते हुए निर्माण कार्य बंद करवा दिया. साथ ही जेसीबी मशीन बुलाकर निर्माण को ध्वस्त करवा दिया। साथ ही सरकारी जमीन पर दोबारा निर्माण कार्य शुरू करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

पालिकाध्यक्ष शैलेंद्र अग्निहोत्री ने बताया कि जिला प्रशासन ने बिना की सूचना के निर्माणाधीन अटल चौक को गिरवा दिया है। उन्होंने बताया कि एक मार्च 2019 को अकबरपुर सरायघाघ स्थित कॉलोनी से शेखपुरा मोहल्ला तक हॉट मिक्स प्लांट, फुटपाथ व टूटी-फूटी नाली बनने का ऑर्डर पास हुआ था। उसी में अटल चौक बनाने का ऑर्डर भी पास हुआ था। उसी प्रस्ताव के अंर्तगत अटल चौक का निर्माण कार्य चल रहा था। उन्होंने कहा कि अगर कहीं कोई कमी रह गई तो प्रशासन को नियमानुसार नोटिस देना चाहिए था, लेकिन बिना किसी सूचना के निर्माणाधीन अलट चौक को ध्वस्त करवा दिया गया।

डीएम ने बताया कि सड़क किनारे सरकारी जमीन पड़ी हुई है। जिस पर अवैध निर्माण करने की जानकारी मिली थी। जिसे रूकवा दिया गया था, लेकिन निर्माण कार्य को दोबारा शुरू करा दिया गया। जिस पर निर्माण कार्य को बंद करवा कर अवैध कब्जा हटवा दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो