scriptकी गई माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने दिखाए सख्त तेवर | do pakshon ki beech hua hangama in kannauj | Patrika News
कन्नौज

की गई माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने दिखाए सख्त तेवर

धर्मस्थल के पास प्रतिमा रखने को लेकर दो पक्ष भिड़ गए जिसके बाद माहौल गर्म हो गया।

कन्नौजSep 18, 2018 / 01:27 pm

आकांक्षा सिंह

kannauj

की गई माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने दिखाये शख्त तेवर

कन्नौज. धर्मस्थल के पास प्रतिमा रखने को लेकर दो पक्ष भिड़ गए जिसके बाद माहौल गर्म हो गया। इस बीच मारपीट के बाद एक पक्ष ने धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर दी। मामला अफसरों के संज्ञान तक पहुंचा तो मौके पर पहुंचे अफसरों ने मामले को समझते हुए बिना अनुमति के नई परंपरा डालने पर धार्मिक स्थल की सफाई कराकर दोनों पक्षों को शांत करा दिया। तनाव देखते हुए थाना पुलिस समेत पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षों में मारपीट व तोड़फोड़ की घटना से इनकार किया है।

माहौल बिगाड़ने का किया गया प्रयास

शाम को एक स्थान पर ताजिया और मूर्ति रखने को लेकर विवाद के चलते दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। हालांकि संभ्रांत लोगों ने बीच में आकर मामला शांत करा दिया लेकिन देर रात किसी ने धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर गंदगी फैला दी। जिससे सुबह सुबह माहौल फिर गर्म हो गया और दोनों पक्षों के बीच जबरदस्त तनाव हो गया दोनों तरफ से लोग इकट्ठे होने लगे। मगर इस बीच जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुँच कर स्थिति को संभाला और अतिरिक्त पुलिस के साथ शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। वही इसके साथ पुलिस ने माहौल खराब करने वाले शरारतीतत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। जिसके बाद से माहौल शांत नजर आया।

दो पक्ष आये आमने सामने

कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला लुधुपुरी में एक पक्ष के धार्मिक स्थल के पास पार्क में दूसरे पक्ष ने धार्मिक प्रतिमा रख दी। इससे दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। हालांकि संभ्रांत लोगों ने बीच में आकर मामला शांत करा दिया लेकिन देर रात किसी ने धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर गंदगी फैला दी। सुबह इसकी जानकारी होने पर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। तनाव देख अपर पुलिस अधीक्षक केसी गोस्वामी, एसडीएम महेंद्र कुमार, सीओ श्रीकांत प्रजापति, प्रभारी निरीक्षक एके सिंह समेत कई अफसर मौके पर पहुंचे और बिना अनुमति धार्मिक स्थल बनाने पर दोनों पक्षों को फटकार लगाई। प्रशासन ने धार्मिक स्थलों की सफाई करा लोगों को हिदायत दी कि यदि किसी को धार्मिक आयोजन करना है तो घर पर करें। सुरक्षा के चलते थाना पुलिस के अलावा पीएसी बल तैनात कर दिया गया। वही पुलिस का इस मामले में कहना है कि दो पक्षों ने बिना अनुमति के धार्मिक स्थल बनाया था। इसे लेकर दोनों में कहासुनी हुई थी, मारपीट व तोड़फोड़ की बात गलत है। फिलहाल दोनों के बीच समझौता करा दिया गया है।

Home / Kannauj / की गई माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने दिखाए सख्त तेवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो