इस वजह से बेटे ने पिता को दी भयानक मौत, जब राज खुलास तो मां के उड़ गए होश

फांसी से झूलता हुआ मिला था डिप्टी यादव का शव

कन्नौज. शराबी पिता की करतूतों और घर में आए दिन होने वाले कलेशों से परेशान होकर एक बेटे ने अपने ही पिता को मौत को घाट उतार दिया था। मामले को आत्महत्या का रूप देने के लिए गांव निवासी एक दोस्त की मदद लेकर गांव के बाहर पेड़ पर पिता के शव को फांसी के फन्दे पर लटका दिया। घटना की पड़ताल के बाद पुलिस को जब मृतक के बेटे पर शंका हुई तो सख्ती से पूछताछ की गई। जिससे युवक ने सारी हकीकत पुलिस के सामने खोलते हुए अपना जुर्म कबूल कर लिया।

फांसी से झूलता हुआ मिला था डिप्टी यादव का शव

कन्नौज जिले के विशुनगढ थाना क्षेत्र के गांव धीरपुर नगरिया निवासी डिप्टी यादव का शव 18 अक्टूबर को पास के ही सरदामई कब्रिस्तान के पास पेड पर फांसी से झूलता हुआ मिला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और इस मामले में मृतक डिप्टी यादव की पत्नी शषी देवी ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ पुलिस को तहरीर भी दी थी। मामले की पड़ताल के लिए पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद ने सीओ छिबरामऊ शिव कुमार थापा के नेतृत्व में टीम गठित करते हुए प्रभारी निरीक्षक को घटना के खुलासे की जिम्मेदारी दे दी। घटना की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस टीम मामले की तह तक जाने का प्रयास करने लगी। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस की शक की सुई मृतक के बेटे के इर्द-गिर्द ही घूमने लगी। पुलिस ने मृतक डिप्टी यादव के बेटे सोनू उर्फ विवेक को जब हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए पिता की हत्या के राज से पर्दा उठा दिया।

बेटा निकला हत्यारा

पुलिस कार्यालय में मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि सोनू उर्फ विवेक ने ही अपने पिता डिप्टी यादव की हत्या की थी। पूछताछ के दौरान सोनू ने बताया कि उसका पिता शराब पीने का लती था और आए दिन उसे व उसकी बहन को गंदी-गंदी गालियां देता था, जिससे परेशान होकर उसने टयूबवेल की कोठरी पर पिता को मारपीटा और गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। आरोपी ने बताया कि उसने गांव निवासी नरेन्द्र सिंह पुत्र हरिभान सिंह, जोकि रिश्ते उसका चाचा लगता था, की मदद से पिता के शव को सरदामई कब्रिस्तान के पास एक पेड पर फांसी के फंदे पर लटका दिया, ताकि इस घटना को आत्महत्या का रूप दिया जा सके। इस मामले में पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned