जब रामलीला के दौरान ही युवक बना रावण, कर दिया यह काम

Dikshant Sharma

Publish: Nov, 14 2017 07:10:27 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
जब रामलीला के दौरान ही युवक बना रावण, कर दिया यह काम

मामला रामलीला देखने आये युवकों बीच आगे बैठने को लेकर शुरू लेकिन खत्म हुआ तो एक की मौत पर जाकर शांत हुआ।

कन्नौज. मंच पर भगवान राम के पाठ का मंचन चल रहा था कि अचानक नीचे बैठी भीड़ में एक युबक हैवान बन गया। भगवान राम के सामने ही कुछ ऐसा कर दिया कि थोड़ी ही देर में राम लीला कि जगह रावण लीला शुरू हो गई। मामला रामलीला देखने आये युवकों बीच आगे बैठने को लेकर शुरू लेकिन खत्म हुआ तो एक की मौत पर जाकर शांत हुआ।

रामलीला बनी हत्या की बजह

कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र के अटारा गांव का धर्म सिंह देर रात अपने साथी सर्वेश के साथ गांव में चल रही रामलीला देखने गया था। यहां पड़ोस के गांव का अजय अपने दो साथियों के साथ रामलीला देखने आ गया। नशे में धुत्त अजय का आगे बैठने को लेकर धर्मसिंह से झगड़ा होने लगा। गांव के दूसरे युवक सर्वेश ने जब उसे झगड़ने से मना किया तो दबंग अजय और उसके एक साथी ने पास रखे तमंचों से दोनो पर गोली चला दी।

गोली लगने से धर्मसिंह की मौत हो गयी। सर्वेश को गम्भीर हालत में कानपुर रिफर किया गया है। कन्नौज एसपी हरीश चन्दर का कहना है कि इस मसमले मे तीन लोगो के खिलाफ हत्या और दबंगई का मुकदमा दर्ज किया गया है। एक आरोपी भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि घायल युवक खतरे से बाहर है। बाकी आरोपी भी जल्द पकड़ लिए जाएंगे।


ऐसे बढ़ा विवाद
कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के अटारा गांव में कुछ दिनों से रामलीला मंचन का आयोजन किया जा रहा था। जिसमे सिमरापुर निवासी शेर सिंह पुत्र झब्बू यादव अपने भाई विनोद और गांव के ही मांगे सविता के साथ रामलीला देखने आया था। आधी रात के करीब आगे बैठने को लेकर अटारा गांव निवासी अठारह वर्षीय धर्म सिंह ठाकुर पुत्र अमर सिंह और पड़ोसी प्यारेलाल के साथ शेर सिंह और उनके साथ के लोगों का विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुयी। वहां मौजूद ग्रामीणों ने पूरे मामले को शांत करा दिया। लेकिन थोड़ी ही देर बाद इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में फिर कहा सुनी हो गई जो मारपीट में बदल गई फिर क्या था इसी बीच शेर सिंह ने तमंचा निकालकर गोली चला दी। गोली लगने से धर्म सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि प्यारेलाल गंभीर रुप्प से घायल हो गया।


एक किया गया गिरफ्तार
मृतक धर्म सिंह के भाई मोहित ने सिमरा गाँव निवासी शेर सिंह यादव उसके भाई विनोफ सिंह यादव और दोस्त मांगे सविता के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए नामजद एक युवक मंगे सविता को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दोनों भाइयों की जल्द गिरफ्तारी की बात कह रही है। वहीँ जानकारी में यह भी आ रहा है कि मृतक धर्म सिंह का भाई मोहित भाजपा का बूथ प्रभारी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned