लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध असलहों का जखीरा हुआ बरामद

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध असलहों का जखीरा हुआ बरामद

Neeraj Patel | Publish: Apr, 05 2019 09:57:30 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई में अवैध असलाह बनाने वाली फैक्टरी का किया भांडाफोड़, अवैध शस्त्र फैक्ट्री से तमाम असलहे किए बरामद

कन्नौज. जिले में सर्विलांस और स्वाट टीम तथा छिबरामऊ पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई में अवैध असलाह बनाने वाली फैक्टरी का भांडाफोड़ दिया। पुलिस टीमों ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री से तमाम असलहे भी बरामद किए। इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा था। इसमें उन्हें बड़ी कामयाबी मिली है।

मुखविर ने दी जानकारी

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने फैक्टरी का भांडाफोड करने वाली टीम को 25 हजार रूपए के ईनाम की घोषणा की है। पुलिस उपाधीक्षक छिबरामऊ शेषमणि उपाध्याय के निर्देशन में कोतवाली पुलिस को उस वक्त बडी सफलता हाथ लगी जब कोतवाली पुलिस रात करीब साढे 11 बजे विषुनगढ थाना क्षेत्र में गष्त पर थे। तभी उनको मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि मिघौली गांव के पास एक टीले पर अवैध असलाह फैक्टरी संचालित है। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने स्वाट व सर्विलांस टीम की मदद से छापामारी कर दी। यहां से पुलिस टीमों ने असलाह फैक्ट्री का भांडाफोड कर बडी तादात में अवैध असलहे बरामद करते हुए तीन लोगों को धर दबोचा। पकडे लोगों में वेदराम उर्फ हनुमान पुत्र देवी दयाल, राजा उर्फ राज कुमार पुत्र बालकराम कमल और मनीष शर्मा पुत्र मनोज शर्मा निवासीगण विषुनगढ शामिल हैं।

काली कमाई से चल रहा था परिवार

असलाह फैक्ट्री चलाने वालों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह लोग अवैध असलहों को बेंच कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। अवैध असलाह फैक्ट्री में तैयार शस्त्रों में से रिवाल्वर 25 हजार, रायफल 20 हजार, 315 बोर तमंचा तीन हजार और 312 बोर तमंचा ढाई हजार में बिक्री किया जाता है। पुलिस टीम ने फैक्ट्री से एक देेषी रायफल, पांच तमंचा 315 बोर, एक अधिया 312 बोर, एक नाल, एक हथौडा, पांच जिंदा कारतूस, हाथ से संचालित कोयला वाला पंखा, आरी पत्ती, दो रेती, लोहे की राड, स्क्रू, स्प्रिंग बरामद किए। मामले का गुरूवार को एसपी अमरेन्द्र प्रसाद ने खुलासा किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned