scriptअखिलेश यादव के इशारे पर महिलाओं ने लकड़ी के चूल्हे पर रोटी सेंककर दिया यह मैसेज, भाजपाइयों को नहीं आया रास | Samajwadi Party Women Wing protest against bharatiya janata party | Patrika News
कन्नौज

अखिलेश यादव के इशारे पर महिलाओं ने लकड़ी के चूल्हे पर रोटी सेंककर दिया यह मैसेज, भाजपाइयों को नहीं आया रास

जनपद में समाजवादी पार्टी की महिला विंग ने महंगाई पर एक अजीब सा प्रदर्शन किया।

कन्नौजAug 07, 2018 / 12:09 pm

Mahendra Pratap

Samajwadi Party Women Wing protest against bharatiya janata party

अखिलेश यादव के इशारे पर महिलाओं ने लकड़ी के चूल्हे पर रोटी सेंककर दिया यह मैसेज, भाजपाइयों को नहीं आया रास

कन्नौज. जनपद में समाजवादी पार्टी की महिला विंग ने महंगाई पर एक अजीब सा प्रदर्शन किया। महिलाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में ही अपनी रसोई सजा दी और लकड़ी का चूल्हा जलाकर रोटी पकाई। इन महिला विंग के साथ शामिल सैप कार्यकर्ताओं ने गैस एवं पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष जोरदार धरना प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश में गैस एवं पेट्रोलियम की बढ़ती हुई कीमतों की वजह से आकम जन मानस बहुत परेशान है। प्रदेश की जनता को बढ़ती महंगाई में घर और परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। जबकि केन्द्र में व प्रदेश में भाजपा की सरकार है महंगाई को कम करने का वादा करके केन्द्र और प्रदेश में सरकार बना ली लेकिन अभी तक गैस, तेल तथा अन्य वस्तुओं की कीमतें कम होने की बजाए दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं।

चूल्हा जलाकर जताया विरोध

कन्नौज जिले के कलेक्ट्रेट परिसर में समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लाक प्रमुख व सांसद प्रतिनिधि नवाब सिंह यादव के नेतृत्व में जोरदार धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदेश में बढ़ रही महंगाई के विरोध में किए गए प्रदर्शन में महिला कार्यकर्ताओं ने भी बढ-चढ़कर हिस्सा लिया और कलेक्ट्रेट के धरना स्थल पर ही चूल्हा जलाकर खाना पकाया और अपना विरोध जताया। धरना प्रदर्शन में पार्टी के जनपद भर से आए कई सैकड़ा कार्यकर्ता शामिल हुए। जिसमें पार्टी के सदर विधायक अनिल दोहरे, पूर्व विधायक कल्यान सिंह दोहरे, पूर्व पालिकाध्यक्ष हाजी मो. रईस सहित तमाम जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान व अन्य कार्यकर्ताओं ने बढ-चढकर अपनी भागीदारी दी।

सभी हैं परेशान

प्रदर्शन स्थल पर समाजवादी नेताओं द्वारा टी.वी., फ्रिज, कूलर, वाशिंग मशीन, बाइक सहित कई इलेक्ट्रानिक व पेट्रोलियम पदार्थों से संचालित होने वाली वस्तुओं पर यह बिकाउ है को स्टीकर चिपका रखा था। प्रदर्शनकारी सपाइयों ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है महंगाई बढ़ती चली जा रही है। इससे किसान, नौजवान, छात्र और बेरोजगारों के अलावा मध्यम वर्गीय नागरिकों को परेशानी हो रही है। प्रदेश में कहीं सुशासन दिखाई नहीं दे रहा। महिलाएं, लड़कियां इस सरकार में सुरक्षित नहीं हैं। भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। पार्टी के नेता पूंजीपतियों के साथ खड़े हैं। बड़े-बड़े घोटालेबाज भारी रकम लेकर देश से फरार हो गए।

प्रदर्शन कर उठाई आवाज

जिससे देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई और महंगाई से आम जन मानस त्राहि-त्राहि कर रहा है, कराह रहा है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं। बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिल रही। किसान, नौजवान, छात्र सभी परेशान हैं। समाजवादी पार्टी ने सदैव उत्पीड़ितों, शोषितों व अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। आने वाले समय में जरूरत पड़ी तो समाजवादी पार्टी सड़कों पर उतरकर महंगाई के खिलाफ आवाज उठाएंगे। इस दौरान सपाइयों ने केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार व प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट में घूम-घूमकर प्रदर्शन किया।

Home / Kannauj / अखिलेश यादव के इशारे पर महिलाओं ने लकड़ी के चूल्हे पर रोटी सेंककर दिया यह मैसेज, भाजपाइयों को नहीं आया रास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो