एंटी रोमियो टीम पर छात्रों ने किया हमला, पुलिस का घटना से इनकार

Abhishek Gupta

Publish: Sep, 16 2017 07:27:24 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
 एंटी रोमियो टीम पर छात्रों ने किया हमला, पुलिस का घटना से इनकार

उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश के बाद कन्नौज में एंटी रोमियो टीम को कुछ छात्रों से पूछताछ करना भारी पड़ गया।

कन्नौज. उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश के बाद कन्नौज में एंटी रोमियो टीम को कुछ छात्रों से पूछताछ करना भारी पड़ गया। छात्र पूछताछ कर रहे पुलिस कर्मियों से भिड़ गए और नौबत हाथापाई की आ गई। सूचना पर जब तक और फ़ोर्स आये तब तक छात्र वहां से रफू चक्कर हो गए। वहीँ पुलिस छात्रों से तीखी नोकझोंक की बात तो स्वीकार कर रही है, लेकिन हाथापाई की बात से इनकार कर रही है। जबकि पत्रिका के पास उपलब्ध छात्रों और पुलिस के बीच हुए हाथापाई का वीडियो कहीं न कहीं पुलिस के बयान को झुठला रहा है। अब सवाल यह उठता है कि जब पुलिस अपने ही टीम पर हुए हमले में गंभीरता नहीं दिखा रही है तो एंटी रोमियो टीम कैसे सही तरह से काम कर पायेगी।

आपको बताते चले कि शासनादेश के बाद कन्नौज पुलिस अधीक्षक हरीश चंदर ने सभी थाना क्षेत्रों में एंटी रोमियो टीम को सार्वजनिक स्थल समेत स्कूल, कालेज व भीड़ वाले स्थानों पर जांच के आदेश दिए। इसी तहत सदर कोतवाली में उपनिरीक्षक रामाज्ञा चौबे, सिपाही पुष्पेन्द्र सिंह, महिला सिपाही नेहा व प्रियंका ने बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन समेत बाजार में जांच की। दोपहर बाद वह शहर के पंडित सुंदर लाल मेमोरियल डिग्री कालेज पहुंचे। यहां उन्हें गेट पर कुछ लड़कों के साथ छात्राएं दिखाई दी। एंटी रोमियो टीम ने छात्रों से आई कार्ड, बाइक के कागज मांगे।

इस पर छात्रों ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने बताया कि वह बाहर के लड़के नहीं है, छात्र हैं । टीम ने जांच का हवाला देकर कागज दिखाने को कहा। इसको लेकर पुलिस व छात्रों में कहासुनी हो गई। थोड़ी देर में तीखी नोकझोंक होने लगी। इसी बीच कुछ छात्रों ने पुलिस से हाथापाई भी कर दी। पुलिस ने कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी।

कुछ ही देर में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। इसी बीच पुलिस से भिड़ने वाले छात्र मौके से रफू चक्कर हो गए। पुलिस की माने तो जांच के नाम पर छात्रों ने नाराजगी व्यक्त की थी। नोकझोंक व हाथापाई की बात गलत है। जबकि पत्रिका के पास छात्रों और पुलिस कर्मियों के बीच हुयी हाथापाई का वीडिओ कहीं न कहीं इस सच्चाई को उजागर कर रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned