scriptOMG! 111 घंटे का महाअभियान निपट गया 27 घंटे में ही | 111 hours cleanliness project is finished only in 27 hours | Patrika News
कानपुर

OMG! 111 घंटे का महाअभियान निपट गया 27 घंटे में ही

शहर में 27 सितंबर दोपहर 3.30 बजे से शुरू किया गया महास्वच्छता अभियान इतनी तेजी के साथ आगे बढ़ा कि 27 घंटे में ही उसको पूरा कर लिया गया. भैरवघाट से शुरू हुआ ये अभियान शाम को 6.30 बजे तक विजय नगर चौराहे पर पहुंच गया.

कानपुरSep 29, 2018 / 02:53 pm

आलोक पाण्डेय

Kanpur

OMG! 111 घंटे का महाअभियान निपट गया 27 घंटे में ही

कानपुर। शहर में 27 सितंबर दोपहर 3.30 बजे से शुरू किया गया महास्वच्छता अभियान इतनी तेजी के साथ आगे बढ़ा कि 27 घंटे में ही उसको पूरा कर लिया गया. भैरवघाट से शुरू हुआ ये अभियान शाम को 6.30 बजे तक विजय नगर चौराहे पर पहुंच गया. इसके बाद अभियान को साउथ सिटी की तरफ मोड़ दिया गया. इसमें लोगों ने भी सफाई कर श्रमदान किया. शाम को कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा ने गोविंदपुरी पुल के नीचे श्रमदान कर कूड़ा उठाया.
ऐसी मिली है जानकारी
इस अभियान को लेकर नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि अभियान भले इतनी तेजी के साथ चल रहा हो, लेकिन 111 घंटे का अभियान कुल मिलाकर पूरा किया जाएगा. इस दौरान सड़कों की सफाई के साथ नालों की सफाई और पेड़ों की छटाई की जा रही है. इसी के साथ सड़कों पर सफाई का भी पूरा ध्‍यान रखा जा रहा है. बुलंदशहर से आए निकुंज तोमर की 30 सदस्यीय टीम व नगर निगम की 60 सदस्यीय टीम लगातार 3 शिफ्ट में सफाई कर रही है.
नहीं दर्ज हो सकेगा कोई वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
आपको याद दिला दें कि अपर नगर आयुक्त अमृत लाल बिंद ने इस बात का दावा किया था कि इसे वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया जाएगा, लेकिन न तो गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स और न ही लिम्का बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स की टीम को बुलाया गया है. ऐसे में पिछली बार की तरह इस महाअभियान को किसी रिकॉर्ड में दर्ज नहीं कराया जा सकेगा.
कुछ ऐसे चला अभियान
ग्वालटोली, चुन्नीगंज, परेड, माल रोड, बड़ा चौराहा, फूलबाग से लेकर बिरहाना रोड और नयागंज होते हुए घंटाघर से कोपरगंज, डिप्टी का पड़ाव से जरीब चौकी, कालपी रोड होते हुए विजय नगर तक सफाई अभियान चला. अभियान के तहत 111 घंटे तक चलने वाले अभियान को तेजी दिखाते हुए सिर्फ 27 घंटे में ही निपटा दिया गया. ऐसे में पिछली बार की तरह इस महाअभियान को किसी रिकॉर्ड में दर्ज नहीं कराया जा सकेगा.

Home / Kanpur / OMG! 111 घंटे का महाअभियान निपट गया 27 घंटे में ही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो