scriptइलाज के दौरान एक और मौत होने से नगर व देहात में मृतकों की संख्या हुई 14, परिजनों में हाहाकार | 14 people died due Poisonous liquor | Patrika News
कानपुर

इलाज के दौरान एक और मौत होने से नगर व देहात में मृतकों की संख्या हुई 14, परिजनों में हाहाकार

इलाज के दौरान एक और मौत होने से नगर व देहात में मृतकों की संख्या हुई 14, परिजनों में हाहाकार

कानपुरMay 21, 2018 / 04:21 pm

Ruchi Sharma

kanpur dehat

इलाज के दौरान एक और मौत होने से नगर व देहात में मृतकों की संख्या हुई 14, परिजनों में हाहाकार

कानपुर देहात. नगर सहित कानपुर देहात में जहरीली शराब का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक के बाद एक मौत होती जा रही है, करीब एक दर्जन लोग अस्पताल में जिंदगी मौत से जूझ रहे है, जिनमें से सोमवार को एक लोगों ने दम तोड़ दिया है इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 14 पहुंच गया है। इधर इस गोरखधंधे में पूर्व मंत्री के दोनों पौत्र विनय सिंह और नीरज सिंह की गिरफ्तारी के साथ ही पूर्व मंत्री के खिलाफ भी कार्यवाही की गई है। जिसके बाद पुलिस औऱ प्रशासन द्वारा लगातार छापेमारी की कार्रवाई जारी है। वहीं पुलिस व आबकारी विभाग की टीमों ने कानपुर देहात के 170 देशी शराब ठेकों पर छापेमारी की, जहां आबकारी इंस्पेक्टरों ने सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए है। वही सख्त हिदायत देते हुए माधुरी ब्रांड पर पूर्णतया रोक लगा दी है। बताया गया है कि सोमवार दोपहर को शिवली क्षेत्र के निहुटा गांव में भी शराब से करीब आधा दर्जन लोग बीमार पड़ गए है, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया जा रहा है।
कानपुर देहात व नगर में अभी तक शराब पीकर मरने वालों की संख्या 13 हो चुकी थी। वहीं कई लोगों का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा था, जिनमें से सोमवार को कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव निवासी 41 वर्षीय महेश कठेरिया की उपचार के दौरान मौत हो गयी। जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 14 पहुंच गई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एसपी कानपुर देहात रतनकांत पांडे ने बताया कि इससे पहले श्यामू, चुन्ना कुशवाहा, हरी मिश्रा और नागेंद्र सिंह की हालत खराब हो चुकी है। वहीं पंकज गौतम (40) है जिसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है।

जहरीली शराब से कानपुर देहात और नगर में अब तक सात-सात मौतें हो चुकी हैं। लगातार मृतकों की संख्या बढ़ाने से शराब पीकर अस्पतालों में भर्ती अन्य बीमार लोगो के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने बताया कि करीब छह ग्रामीण कानपुर देहात के जिला अस्पताल और कानपुर शहर के हैलट अस्पताल में जिन्दगी और मौत से संघर्ष कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। लगातार दबिशें दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो