scriptBJP से पंगा लेना अखिलेश के नेता को पढ़ा भारी, SSP ने गिरफ्तारी के लिए करा दी मुनादी | 5 thousand reward for fugitive SP leader Dharmendra Yadav in kanpur | Patrika News
कानपुर

BJP से पंगा लेना अखिलेश के नेता को पढ़ा भारी, SSP ने गिरफ्तारी के लिए करा दी मुनादी

फेसबुक में की थी तिप्पणी, विरोध करने पर भाजपा नेता की जमकर कर दी पिटाई

कानपुरJun 25, 2018 / 02:50 pm

Vinod Nigam

5 thousand reward for fugitive SP leader Dharmendra Yadav in kanpur

BJP से पंगा लेना अखिलेश के नेता को पढ़ा भारी, SSP ने गिरफ्तारी के लिए करा दी मुनादी

कानपुर। चकेरी थानाक्षेत्र के श्याम नगर निवासी धमेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के युथ विंग के सदस्य हैं और अखिलेश यादव के बहुत करीबी मानें जाते हैं। धमेंद्र ने योगा दिवस के अवसर पर पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अपशब्द लिखकर एफबी में पोस्ट कर दिया। जिसके चलते स्थानीय नेताओं ने विरोध दर्ज कराया और आरोपी के घर में जाकर शिकायत की। जिससे नाराज होकर सपा नेता अपने गुर्गो के साथ भारतीय जनता युवा मोर्चे के नगर महामंत्री अमन शुक्ला के घर पहुंच गया। उन्हें घसीट कर बाहर लाया और लाठी, डंडे व हॉकी से पहार कर उके हाथ पैरे तोड़ दिए। वारदता को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भाजपा नेता को अस्पताल में एडमिट करा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए। पर धमेंद्र के हाथ नहीं लगने से तिलमिलाए एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने उसके सिर पर पांच हजार का इलाम रख आसपास के मोहल्लों में मुनादी करवाई। आरोपी को गिरफ्तार करवाल वाले को पैसे दिए जाने की बात कही गई।
क्या है पूरा मामला
भाजपा द्वारा पूछे गये एक सवाल पर अखिलेश यादव अपना बंगला खाली करते समय जो टोटियं ले गये थे, वो उन्होने कहां फिट की हैं। इसका जवाब एक लोकल सपा नेता धमेन्द्र सिंह यादव ने बहुत ही अभद्र ढंग से फेसबुक पर पोस्ट के जरिये दिया। उसकी पोस्ट को उनके समर्थकों ने लाईक करना शुरू किया तो उसका हौसला इस कदर बढ़ गया कि उसने योग दिवस पर और भी द्विअर्थी संवाद पोस्ट कर दिये। श्याम नगर इलाके में धमेन्द्र के पड़ोस में रहने वाले भारतीय जनता युवा मोर्चे के नगर महामंत्री अमन शुक्ला ने इसका विरोध किया तो देररात धर्मेन्द्र और उसके समर्थकों ने घात लगाकर अमन पर प्राण घातक हमला कर दिया। इस हमले में अमन को गम्भीर चोटें आयीं। अमन को हेड इन्जरी आयी है और हाथ की हड्डी टूट चुकी है। अमन को इलाज के लिये जिला असप्ताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
ममला बड़ता देख लिखी एफआईआर
धमेंद्र यादव का समाजवादी पार्टी में अच्छा कद होने के चलते उसके खिलाफ पुलिस पहले एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी कर रही थी। लेकिन जब इसकी जानकारी भाजपा के अन्य पदाधिकारियों को हुई तो उन्होंने पूरे प्रकरण को लेकर एसएसपी अखिलेश मीणा से मिले। एसएसपी ने तत्काल धमेंद्र यादव समेत सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के आदेश दिए। चकेरी पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देनी शुरू की तो वह फरार हो गए। मामला सीएम योगी आदित्यनाथ तक के पास पहुंच जाने से एसएसपी ने खुद आरोपियों की गिरफ्तारी की कमान संभाली। रविवार को धमेंद्र के ऊपर पांच हजार का इनाम घोषित कर मोहल्लों-मोहल्लों में मुनादी करवाई। पुलिस माइक के जरिए लोगों से अपील कर रही थी कि जो भी आरोपी का पता बताएगा उसे इनाम दिया जाएगा।
पुलिस के चलते भागने में कामयाब रहा आरोपी
घायल भाजपा नेता अमन शुक्ला ने बताया कि आरोपियों ने हमें पीटने के बाद कई घंटे तक चौराहे में उप्पात मचाया। पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन वह देर से आई। आरोपी पुलिस के सामने चौराहे से चले गए। भाजपा नेता का आरोप है कि आज भी कानपुर के कई थानों में समाजवादी पार्टी के सरकार के दरोगा तैनात हैं और सपा नेताओं के इशारे पर सरकार के खिलाफ कार्य कर रहे हैं। हमारी सीएम योगी से अपील है कि ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें। भाजपा नेता ने बताया कि अखिलेश सरकार के दौरान धमेंद्र यादव गैर कानूनी कार्य करता था। लोगों को थाने में बंद करा छुड़वाने के नाम पर वसूली करता था।
जल्द सलाखों के पीछे होगा आरोपी
प्रकरण पर एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि सोशल मीडिया पर अपशब्द खिलने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी और उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। धमेंद्र यादव के खिलाफ कई धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उसकी सूचना देने वाले को पांच हजार का इनाम दिया जाएगा। पुलिस जल्द ही आरोपी के खिलाफ गुंडा एक्ट सहित अन्य धाराएं लगाने जा रही है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं। साथ ही उसी के इलाके में पुलिस ने मुनादी कर आरोपी को गिरफ्तार करवाने के लिए लोगों से मदद की अपील की है।

 

Home / Kanpur / BJP से पंगा लेना अखिलेश के नेता को पढ़ा भारी, SSP ने गिरफ्तारी के लिए करा दी मुनादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो