scriptकानपुर में १५ दिनों तक होगी मीरा नायर की फिल्म की शूटिंग | A Suitable Boy' film to be shot in Kanpur | Patrika News
कानपुर

कानपुर में १५ दिनों तक होगी मीरा नायर की फिल्म की शूटिंग

तब्बू, ईशान खट्टर सहित कई कलाकार आएंगे शहर जाजमऊ, लालइमली और आईआईटी में होगी शूटिंग

कानपुरAug 22, 2019 / 01:56 pm

आलोक पाण्डेय

A Suitable Boy

कानपुर में १५ दिनों तक होगी मीरा नायर की फिल्म की शूटिंग

कानपुर। शहर में एक बड़े बैनर तले फिल्म की शूटिंग होने जा रही है। अभिनेत्री तब्बू, अभिनेता ईशान खट्टर और नवोदित कलाकार तान्या मनिकतला को लेकर बनने वाली यह मशहूर निर्माता मीरा नायर की यह फिल्म शहर में फिल्माई जाएगी। ‘अ सुटेबल ब्वॉयÓ नाम की इस फिल्म में कानपुर के कर्ई पुराने मशहूर इलाकों के दृश्य शामिल किए जाएंगे।
इन जगहों पर होगी शूटिंग
यह फिल्म जाजमऊ की पचास साल से अधिक पुरानी और सबसे बड़ी दो टेनरियों के साथ ही लाल इमली और आईआईटी समेत कई जगह फिल्माई जाएगी। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल और एसपी पश्चिम संजीव सुमन ने बुधवार को अलग-अलग हिस्सों में फिल्म की शूटिंग करने की अनुमति दी है।
१५ दिन शहर में रहेंगे कलाकार
शहर में इस फिल्म की शूटिंग १५ से ३० सितंबर तक चलेगी। जिसमें शहर के अलग-अलग हिस्सों में दृश्य शूट किए जाएंगे। फिल्म के मुख्य किरदार तब्बू, ईशान खट्टर और तान्या मनिकतला निभांएंगे। जाजमऊ की पायनियर टेनरी, शिवान टेनरी, लाल इमली, आईआईटी के साथ ही संगीत टाकीज के पास आनंद बाग इलाके में शूटिंग की जाएगी।
१९५० के सीन दिखाए जाएंगे
फिल्म की कहानी सन १९५० से जुड़ी हुई है। इसलिए इन इलाकों में उसी समय के दृश्य भी तैयार किए जाएंगे। इसी लिहाज से इन स्थानों को चिन्हित किया गया है। शूटिंग के दौरान व्यवस्था नियंत्रण के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की जाएगी, ताकि कलाकारों को कोई दिक्कत न हो।
शहर में शूटिंग का बढ़ा क्रेज
बॉलीवुड की फिल्मों में कानपुर का क्रेज पुराने समय से है। सलमान खान की फिल्म दबंग २ में शहर के कई सीन थे। इस फिल्म में मुख्य कलाकार चुलबुल पांडे कानपुर के बजरिया थाने में तैनात होते हैं। इसके अलावा जॉली एलएलबी-२ में मुख्य कलाकार भी मूलत: कानपुर का ही रहने वाला बताया जाता है, हालांकि फिल्म में कानपुर के सीन नहीं थे। इसके अलावा कई फिल्मों में कानपुर का नाम आता रहता है।
कई बड़ी फिल्मों की हो चुकी शूटिंग
हाल फिलहाल में कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग के लिए बड़े कलाकार शहर आ चुके हैं। दो महीने पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म रात अकेली है, आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला, अपार शक्ति खुराना की कनपुरिए समेत कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

Home / Kanpur / कानपुर में १५ दिनों तक होगी मीरा नायर की फिल्म की शूटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो