scriptWeather Update: मौसम विभाग के मुताबिक आज शाम तक बारिश के आसार | according CSA mausam vibhag kanpur rain possibility till this evening | Patrika News
कानपुर

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक आज शाम तक बारिश के आसार

Weather Update Kanpur उन्होंने यह भी बताया कि हवाओं का क्षेत्रीय चक्रवात डेवलप होने के चलते 24 से 26 सितंबर तक 20 मिमी से अधिक बारिश होगी।

कानपुरSep 23, 2021 / 03:15 pm

Arvind Kumar Verma

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक आज शाम तक बारिश के आसार

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक आज शाम तक बारिश के आसार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. CSA Weather Department इस बार सितंबर माह में भी मौसम के बदलाव (Change Weather) के चलते उमस भरी गर्मी लोगों को सता रही है। जबकि पिछले वर्षों में 20 सितंबर तक मानसून (Mansoon) लौटता रहा। इससे लोगों को ठंड का एहसास होता रहा। मगर इस बार अभी तक मानसून नहीं लौटने से लोग चटक धूप का सामना भी कर रहे हैं। इस तरह मौसम में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है। वहीं सीएसए (CSA Weather Department) के मौसम वैज्ञानिकों (Mausam Vibhag Kanpur) का कहना है कि सितंबर के अंत तक मानसून के वापस होने का अनुमान है। साथ ही अक्टूबर शुरुवात में बारिश होने के बाद गुलाबी ठंड की शुरुआत हो सकती है। इससे दिन के तापमान में भी गिरावट आएगी।
कानपुर सहित कानपुर देहात में बुधवार को छिटपुट बूंदाबांदी से मौसम सुहाना हो गया था। धूप और बादल की लुकाछिपी चलती रही। वहीं गुरुवार को सुबह धूप निकलने के बाद बदली छाती रही। इससे लोगों को राहत मिली। सीएसए के मौसम विभाग में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से करीब डेढ़ डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। सीएसए के मौसम वैज्ञानिक डा.एसएन सुनील पांडेय ने कहा कि अब शाम तक बारिश होने की पूरी संभावना है। उन्होंने बताया कि हवाओं का क्षेत्रीय चक्रवात विकसित होने के चलते 24 से 26 सितंबर तक 20 मिमी से अधिक बारिश होगी। ऐसे में किसान सक्रिय रहें। फसलों में अधिक पानी भरने से नुकसान हो सकता है।

Home / Kanpur / Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक आज शाम तक बारिश के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो