scriptकोविड-१९: हरकतों से बाज आए जमाती, अब हो रहा पछतावा | Admitted to Kanpur hospitals, now quiet | Patrika News
कानपुर

कोविड-१९: हरकतों से बाज आए जमाती, अब हो रहा पछतावा

जान पर खतरा देख मानने लगे बात और लेने लगे दवाइयां परिवार को याद करके रोने लगते, डॉक्टर्स देते हैं दिलासा

कानपुरApr 10, 2020 / 04:29 pm

आलोक पाण्डेय

कोविड-१९: हरकतों से बाज आए जमाती, अब हो रहा पछतावा

कोविड-१९: हरकतों से बाज आए जमाती, अब हो रहा पछतावा

कानपुर। संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती जो जमाती डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ को परेशान करते थे और जिद पर अडक़र ना दवाई लेते थे और ना ही डॉक्टर की बात मानते थे, अब वे सुधर गए हैं। कोरोना के कारण हालत बिगड़ी और जान पर खतरा आया तो वे अब इलाज में पूरा सहयोग करने लगे हैं। अब उन्हें अपना परिवार याद आ रहा है। कोरोना के कारण वे अब अपने परिवार से मिल पाएंगे या नहीं, यह सोंचकर ही उनकी आंखे भर जाती हैं। हालांकि डॉक्टर्स उन्हें स्वस्थ होने का भरोसा दिलाकर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं।
परिवार से दूर होकर हुए परेशान
बिजनौर से कानपुर आए एक जमाती को कोरोना की पुष्टि होने पर सरसौल की सीएचसी में भर्ती कराया गया है। उसे मछरिया से यहंा लाया गया है। 16 साल का यह जमाती अब अक्सर अपने परिवार को याद कर रोने लगता है। उसे अपने माता-पिता के साथ छोटे-भाई बहन की याद सता रही है। यह भी कहता है कि वह कब ठीक होगा? सीएचसी की टीम उसे दवा देेने के साथ भावनात्मक रूप से संभालने में लगी है। सीएचसी के प्रभारी डॉ. सीएल वर्मा का कहना है कि उसे स्टाफ लगातार समझाता रहता है।
पिता-पुत्र हुए संक्रमित
बरीपाल के कोरोना संक्रमित जमाती पिता और पुत्र को एक साथ भर्ती किया गया है। सजेती के बरीपाल के जमात से जुड़े 56 वर्षीय जमाती का 23 वर्षीय बेटा भी कोरोना से संक्रमित है। दोनों को एक साथ कोरोना वार्ड में रखा गया है।
नमाज को लेकर करते जिद
डॉक्टरों का कहना है कि पहले की तरह जमाती अब किसी तरह की दिक्कत पैदा नहीं कर रहे हैं। ना ही वे इधर-उधर थूकते हैं और ना ही स्टाफ को परेशान करते हैं। अब वे दवाएं भी ले रहे हैं और डॉक्टरों की बात भी मान रहे हैं। हालांकि नमाज को लेकर वे जिद छोडऩे को तैयार नहीं है। सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी कर वे एक साथ नमाज अदा करते हैं। सीएचसी में कोरोना संक्रमित अब कुल आठ रोगी हो गए हैं। इनमें चार कोरोना रोगी औरैया के हैं।

Home / Kanpur / कोविड-१९: हरकतों से बाज आए जमाती, अब हो रहा पछतावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो