scriptअब एयर एशिया शुरू करेगा कानपुर से घरेलू और कनेक्टिंग फ्लाइटें, इन बड़े शहरों के लिए भी Flights | Air Asia will start domestic and connecting flights from Kanpur Airport | Patrika News
कानपुर

अब एयर एशिया शुरू करेगा कानपुर से घरेलू और कनेक्टिंग फ्लाइटें, इन बड़े शहरों के लिए भी Flights

Air Asia Kanpur Flights: अब कानपुर से एयर एशिया की फ्लाइट शुरू होगी। देश कई बड़े शहरों के लिए डॉयरेक्ट तो कई कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू हो रही।

कानपुरJul 04, 2022 / 01:02 am

Snigdha Singh

Air Asia will start domestic and connecting flights from Kanpur Airport

Air Asia will start domestic and connecting flights from Kanpur Airport

सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो कानपुर से घरेलू और कनेक्टिंग फ्लाइटें एयर एशिया एयरलाइंस जल्द ही शुरू करेगा। विमान कंपनी ने कनेक्टिंग और घरेलू फ्लाइटें शुरू करने की प्रस्ताव एयरपोर्ट अथॉरिटी को दे दिया है। अब मुख्यालय इस पर अंतिम निर्णय लेगा। लखनऊ के बाद कानपुर से हवाई सेवा शुरू करने के मद्देनजर विमान कंपनी ने क्रू सदस्यों की भर्ती भी रविवार से शुरू कर दी है। इसके लिए पिछले सप्ताह आवेदन भी मांगे थे।
चकेरी एयरपोर्ट से अभी स्पाइस जेट और इंडिगो की चार फ्लाइटें उड़़ रही हैं। इंडिगो की मुंबई और बेंगलुरू फ्लाइटें उड़ रही हैं, जबकि स्पाइस जेट की दिल्ली-कानपुर-गोरखपुर और मुंबई की फ्लाइट उड़ रही है। चार फ्लाइटों की वजह से केवल एक घंटे का ही ऐसा शेड्यूल है कि जिसमें एक हवाई सेवा शुरू हो सकती है। इसकी वजह यह है कि एय़रपोर्ट के प्रस्थान कक्ष की क्षमता कम है। एयर एशिया एयरलाइंस गोवा, पुणे सहित कई शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइटों के अलावा घरेलू फ्लाइटें भी कानपुर से शुरू करने की इच्छा जताई है।
यह भी पढ़े – डायबिटीज, हार्ट, बीपी और संक्रमण की दवा 40 फीसदी तक हो गईं सस्ती, जानिए नए दाम

टैक्सी लिंक वे नवंबर में होगा फिट

चकेरी एयरपोर्ट पर नई टर्मिनल बिल्डिंग निर्माणाधीन है। टर्मिनल बिल्डिंग बनाने की समयावधि 15 अगस्त तो टैक्सी लिंक वे (नई बिल्डिंग एपरान से मुख्य रनवे को जाने वाली सड़क) नवंबर तक फिट करने की सीमा तय है। इसके बाद नई बिल्डिंग के बनने के बाद आगमन, प्रस्थान कक्ष की क्षमता 300 यात्रियों की हो जाएगी। इसके अलावा एपरान में एक साथ तीन जहाज खड़े हो सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो