scriptAir Asia will start domestic and connecting flights from Kanpur Airport | अब एयर एशिया शुरू करेगा कानपुर से घरेलू और कनेक्टिंग फ्लाइटें, इन बड़े शहरों के लिए भी Flights | Patrika News

अब एयर एशिया शुरू करेगा कानपुर से घरेलू और कनेक्टिंग फ्लाइटें, इन बड़े शहरों के लिए भी Flights

Air Asia Kanpur Flights: अब कानपुर से एयर एशिया की फ्लाइट शुरू होगी। देश कई बड़े शहरों के लिए डॉयरेक्ट तो कई कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू हो रही।

कानपुर

Updated: July 04, 2022 01:02:35 am

सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो कानपुर से घरेलू और कनेक्टिंग फ्लाइटें एयर एशिया एयरलाइंस जल्द ही शुरू करेगा। विमान कंपनी ने कनेक्टिंग और घरेलू फ्लाइटें शुरू करने की प्रस्ताव एयरपोर्ट अथॉरिटी को दे दिया है। अब मुख्यालय इस पर अंतिम निर्णय लेगा। लखनऊ के बाद कानपुर से हवाई सेवा शुरू करने के मद्देनजर विमान कंपनी ने क्रू सदस्यों की भर्ती भी रविवार से शुरू कर दी है। इसके लिए पिछले सप्ताह आवेदन भी मांगे थे।
Air Asia will start domestic and connecting flights from Kanpur Airport
Air Asia will start domestic and connecting flights from Kanpur Airport
चकेरी एयरपोर्ट से अभी स्पाइस जेट और इंडिगो की चार फ्लाइटें उड़़ रही हैं। इंडिगो की मुंबई और बेंगलुरू फ्लाइटें उड़ रही हैं, जबकि स्पाइस जेट की दिल्ली-कानपुर-गोरखपुर और मुंबई की फ्लाइट उड़ रही है। चार फ्लाइटों की वजह से केवल एक घंटे का ही ऐसा शेड्यूल है कि जिसमें एक हवाई सेवा शुरू हो सकती है। इसकी वजह यह है कि एय़रपोर्ट के प्रस्थान कक्ष की क्षमता कम है। एयर एशिया एयरलाइंस गोवा, पुणे सहित कई शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइटों के अलावा घरेलू फ्लाइटें भी कानपुर से शुरू करने की इच्छा जताई है।
यह भी पढ़ें

डायबिटीज, हार्ट, बीपी और संक्रमण की दवा 40 फीसदी तक हो गईं सस्ती, जानिए नए दाम

टैक्सी लिंक वे नवंबर में होगा फिट

चकेरी एयरपोर्ट पर नई टर्मिनल बिल्डिंग निर्माणाधीन है। टर्मिनल बिल्डिंग बनाने की समयावधि 15 अगस्त तो टैक्सी लिंक वे (नई बिल्डिंग एपरान से मुख्य रनवे को जाने वाली सड़क) नवंबर तक फिट करने की सीमा तय है। इसके बाद नई बिल्डिंग के बनने के बाद आगमन, प्रस्थान कक्ष की क्षमता 300 यात्रियों की हो जाएगी। इसके अलावा एपरान में एक साथ तीन जहाज खड़े हो सकेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.