scriptअखिलेश ने खजांची को भेजी आर्थिक मदद, लोकसभा चुनाव में सपा की होगी फतह | akhilesh sent financial financial to khajanchi nath in kanpur | Patrika News

अखिलेश ने खजांची को भेजी आर्थिक मदद, लोकसभा चुनाव में सपा की होगी फतह

locationकानपुरPublished: Sep 27, 2018 06:20:50 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

नोटबंदी के दौरान बैंक के अंदर बच्चे ने लिया था जन्म, सपा सुप्रीमो ने खजांचीनाथ रखा था नाम, पूर्व ब्लॉक के जरिए भिजवाया दो लाख का चेक

akhilesh sent financial financial to khajanchi nath in kanpur

अखिलेश ने खजांची को भेजी आर्थिक मदद, लोकसभा चुनाव में सपा की होगी फतह

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो साल पहले रात आठ बजे एकाएक बोलना शुरू किया तो देश के करोड़ों लोग टीवी में टकटकी लगा दी। भाषण के दौरान लोगों को नोटबंदी के बारे में पता चला तो वो घरों से निकल आए और कई माह तक बैंकों के बाहर खड़े होकर अपनी रकम जमा करने और खर्च के लिए खुले पैसे निकालने के बैंकों के बाहर खड़े रहे। इसी दौरान दौरान 2 दिसंबर 2016 को झींझक कस्बा स्थित पंजाब नेशनल बैंक में पैसे निकालने के लिए पहुंची एक महिला ने वहीं पर बच्चे को जन्म दिया। इसी के बाद यह बच्चा सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को भा गया और उसका नाम खजांची रख दो लाख का चेक दिया था। विधानसभा चुनाव के दौरान खजांची जमकर चला। हर सभाओं में अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खजांची का नाम लेकर घेरा। फिर चुनाव सिर पर हैं और इसी के चलते खजांची का शोर सुनाई देने लगा। अखिलेश यादव ने बुधवार को खजांचीनाथ की मां व दादी को आर्थिक मदद भेजी है। खजांचीनाथ की मां ने कहा कि हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि भईया अखिलेश यूपी की सभी सीटों पर जीत दर्ज करें और वो देश के अगले प्रधानमंत्री बनें। हम जल्द ही चाचा शिवपाल यादव को पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगेगी और सपा के साथ जुड़कर भईया अखिलेश के हाथों को मजबूत करने की फरियाद करेंगी।

बैंक के अंदर बच्चे ने लिया था जन्म
नोटबंदी का दर्द देश के करोड़ों लोगों को झेला। किसी की शादी टूटी तो किसी ने पैसे नहीं होने के चलते अस्पताल के बाहर दम तोड़ा। लेकिन करप्शन के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम के साथ पूरा देश मजबूती के साथ खड़ा रहा। इसी दौरान सरदारपुरवा जोगीडेरा गांव निवासी दिव्यांग सर्वेशा पत्नी स्वर्गीय जसमेर नाथ अपनी सास सेठानी देवी के साथ बैंक में झींझक की पंजाब नेशनल बैंक में लोहिया आवास की किस्त निकालने गई थी। बैंक में अधिक समय तक लाइन में लगने के बाद जब वह बैंक के काउंटर के पास पहुंची थीं तभी सर्वेशा ने पुत्र को जन्म दिया था। 24 दिसंबर को तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सर्वेशा को लखनऊ बुलाकर 2 लाख की चेक दी और बच्चे का नाम खजांची रखा था। छोटे से गांव का यह बच्चा देश-दुनिया की सूर्खियों में पिछले दो सालों से छाया हुआ है। हर चुनाव में इसका नाम नेताओं की जुबान पर सुना जा सकता है। लोकसभा चुनाव नजदीक होने के चलते सपा सुप्रीमो अपने दोस्त पर फिर मेहरबान हुए हैं और उसके नाम दो लाख रूपए का चेक भिजवा कर परिजनों के दिल में जगह बना ली है।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख के जरिए भिजवाया चेक
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने खजांचीनाथ को आर्थिक मदद भेजी। बुधवार को रसूलाबाद के पूर्व ब्लाक प्रमुख सुरेश यादव ने आर्थिक मदद खजांचीनाथ के परिवार को सौंपी। इस सुरेश यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बतौर सीएम इस नन्हें से बच्चे की परवरिश का जिम्मा लिया था, जिसे वो पिछले दो सालों से निभा रहे हैं। पूर्व ब्लॉक ने कहा कि नोटबंदी के दौरान सैकड़ों लोग बर्बाद हो गए। किसी ने अपना भाई खोया तो किसी की मां इलाज नहीं मिलने के चलते इस दुनिया से चली गई। समाजवादी लोग हर वक्त गरीबों के लिए लड़े हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे। जबकि बीजेपी के नेता झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर सत्ता पाते रहे हैं। पर अब ऐसा नहीं होगा। खजांचीनाथ जैसे सैकड़ों बच्चों के परिजन हमारे साथ हैं।

जन्मदिन पर भी भिजवाई थी चेक
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने खजांचीनाथ के पहले जन्मदिन पर पर झींझक के चेयरमैन राजकुमार यादव के जरिए आर्थिक सहायता भिजवाई थी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर बुधवार को झींझक पहुंचे पूर्व ब्लाक प्रमुख रसूलाबाद सुरेश यादव ने कंचौसी रोड स्थित अनंतपुर के पूर्व प्रधान सर्वेश सिंह के मकान में खजांची की मां को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा भेजी गई आर्थिक सहायता देने के साथ ही उन्हें अपने ससुराल सरदारपुरवा में रहने को कहा। सुरेश यादव ने खजांचीनाथ की मां से कहा कि घर को अच्छा बनाने के लिए आपकों और पैसे दिए जाएंगे। इस मौके पर खजांचीनाथ की मां ने कहा कि अखिलेश भईया को हमारी तरह से नमस्कार कहना। खजांची की मां आर्थिक मदद के बाद कहा कि अखिलेश ऐसे नेताओं की देश को बहुत जरूरत है। हम ईश्वर से प्राथना करती हैं कि वो 2019 में देश के प्रधानमंत्री बनें। जिससे कि गरीब, मजदूरों और मजबूरों की वो सेवा कर उनकी जिंदगी खुशहाल बना सकें।

चाचा शिववाल से करूंगी फरियाद
खजांचीनाथ की मां ने कहा कि समाजवादी पार्टी से अगल हुए शिवपाल यादव को वो पत्र लिख उनसे मिलने का समय मांगूगी। अगर उन्होंने मिलने से इंकार किया तो उनके दर पर जाकर भईया अखिलेश के साथ जुड़ने के लिए फरियाद करूंगी। खजांची की मां सर्वेशा ने कहा कि आज नही ंतो कल चाचा शिवपाल भईया अखिलेश के साथ होंगे और बीजेपी को हराकर नोटबंदी के दौरान मौत का शिकार हुए लोगों का बदला लेंगे। सर्वेशा ने बताया कि 29 नवंबर 2017 को खजांची, को लेकर हम भईया अखिलेश के बुलावे पर उनके घर सैफई गए थे। जहां पर अखिलेश यादव ने हमसे कहा था कि हम किसी भी दिन आपके गांव आ सकते हैं। पूर्व ब्लाक प्रमुख सुरेश यादव ने बताया की राष्ट्रीय अध्यक्ष जल्द ही खजांची से मिलने आएंगे। उन्होंने कहा कि खजांची के गांव में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो