scriptअखिलेश ने कहा चौकीदार ही पीएम नरेंद्र मोदी से छीन लेंगे चौकी | akhilesh yadav attacks on pm narendra modi before lok sabha elections | Patrika News
कानपुर

अखिलेश ने कहा चौकीदार ही पीएम नरेंद्र मोदी से छीन लेंगे चौकी

जीाआईसी मैदसन में सपा उम्मीदवार को जिताने की अवील, भाजपा व पीएम पर मोदी पर लगाए कई आरोप, कहा, यूपी में हुए एनकाउंटरों की कराएंगे जांच

कानपुरApr 24, 2019 / 03:32 pm

Vinod Nigam

akhilesh yadav attacks on pm narendra modi before lok sabha elections

अखिलेश ने कहा चौकीदार ही पीएम नरेंद्र मोदी से छीन लेंगे चौकी

कानपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव बुधवार को कानुपर के जीआईसी मैदान उम्मीदवार रामकुमार निषाद के पक्ष में प्रचार करने के लिए पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला किया। अखिलेश ने कहा कि देश, प्रदेश व कानपुर के चौकीदार ही उनकी चैकी (बैठने का स्थान या आसन) छीनेंगे। क्योंकि पांच साल के दौरान देश में नफरत, बेरोजगारी और तुष्टीकरण के जरिए आमजनता का सुख चैन छीना है।

जुमले नहीं, काम करके दिखाएंगे
अखिलेश यादव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन को वोद देकर देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजें। हम आपको जुमलों के बजाए विकास देंगे। अखिलेश ने कहा, जो लोग हमारे गठबंधन को महामिलावट कहते हैं, पहले उन्हें अपने गिरेबां में झाकना चाहिए। कहा,यह गठबंधन गरीब, मजदूर, दलित, पिछड़े और युवाओं का है। हमारी सरकार दिल्ली में बनीं तो संविधान के तहत हर एक वर्ग का विकास करेंगे। देश में कोई बेगुनाह नहीं मारा जाएगा।

भाजपा नेताओं के चेहरे से मुस्कान गायब
अखिलेश ने कहा कि पहले चरण, दूसरे और तीसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा नेताओं के चेहरों से मुस्कान गायब है और इसी के कारण अब वो हिन्दुत्व, झूठे राष्ट्रवाद के जरिए मतदाताओं को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा हमारे गठबंधन पर जनता ने फूलपुर, गोरखापुर और कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव में मुहर लगा दी थी। यूपी की 78 में से 78 सीटों पर भाजपा की हार होगी और साइकिल व हाथी दौड़ेगा।

पर कुछ नहीं दिया
सपा प्रमुख ने कहा कि 2014 के चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने कई बड़े वादे किए थे। अच्छे दिन आएंगे, कालाधन लाएंगे, स्मार्ट सिटी बनाएंगे, नौकरी देंगे, मेट्रो चलवाएंगे, गंगा को साफ करेंगे, पर ये तो किया नहीं। बदले में नोटबंदी और जीएसटी के जरिए देश के साथ घोर पाप करने का कार्य किया। अखिलेश ने कहा कि रुपया काला सफेद नही ,लेनदेन काला सफेद होता है। ,विदेश से काला धन लाने की बात दूर की बात यहां के व्यापारी 36 हजार से ज्यादा व्यापारी भारत छोड़ कर दूसरे देश चले गए।

डाॅक्टर जोशी को हटाया
अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के नेताओं के दिमाग में ऐसा कूड़ा आया कि यहां के सासद डाॅक्टर मुरली मनोहर जोशी का टिकट काट कर उन्हें सियासत से दूर कर दिया। अखिलेश ने कहा, ,हमने ही कानपुर को मेट्रो दी, लेकिन दो साल बीत जाने के बाद अभी वो दिख नहीं रही। अखिलेश ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज सकते हुए कहा कि बाबा जी ने पीएम को धोखा दिया है और ,बिना टेंडर के मेट्रो का शिलान्यास उनके हाथों से करवा दिया। कहा, ट्रांस गंगा सिटी कार्य भी अधूरा है। समाजवादियों ने कानपुर को टेक्निकल यूनिवर्सिटी दी। मेडिकल कालेज ,फल्याईओवर ,से लेकर 108 एम्बुलेंस लेकर आए। जनता की सुरक्षा के लिए 100 नंबर लेकर आए। पर बाबा जी ने दोनों व्यवस्थाओं को चैपट कर दिया।

साध्वी प्रजा पर खड़े किए सवाल
अखिलेश ने भाजपा के राष्ट्रवाद पर सवाल उटाते हुए कहा कि जिस तरह से साध्वी प्रज्ञा ने एक शहीद का अपमान किया, उसे देश कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके सीएम बाबा सेना के नाम पर वोट तो मांग रही है पर शहीदों के परिजनों की अनदेखी करती है। समाजवादियों की सरकार आई तो शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रूपया दिया जाएगा। साथ ही यूपी की बहनांे को फिर 3 हजार पेंशन दिया जाएगा। अखिलेश ने यूपी में हुए एनकाउंटर पर कहा कि सपा सरकार बननें के बाद इनकी जांच कराई जाएगी और दोषियों को जेल भेजा जाएगा।

Home / Kanpur / अखिलेश ने कहा चौकीदार ही पीएम नरेंद्र मोदी से छीन लेंगे चौकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो