scriptअखिलेश ने खजांचीनाथ को तोहफा देने के साथ कोरोना पर जीत के लिए उतारे योद्धा | akhilesh yadav orders sp workers to help people due to coronavirus | Patrika News
कानपुर

अखिलेश ने खजांचीनाथ को तोहफा देने के साथ कोरोना पर जीत के लिए उतारे योद्धा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेश पर सपा नेता ने पहुंचाई मदद, गांव-गांव, घर-घर सपा कार्यकर्ता जरूरतमंदों की कर रहे मदद।

कानपुरApr 09, 2020 / 01:38 am

Vinod Nigam

अखिलेश ने खजांचीनाथ को तोहफा देने के साथ कोरोना पर जीत के लिए उतारे योद्धा

अखिलेश ने खजांचीनाथ को तोहफा देने के साथ कोरोना पर जीत के लिए उतारे योद्धा

कानपुर। कोरोना वायरस के चलते देश में लाॅकडान चल रहा है। महामारी पर जीत के लिए सत्तादल व विपक्ष के नेता भी सड़क पर उतर आए हैं और गरीब, किसान, मजदूर और बेसहारों की मदद कर रहे हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी आगे आते हुए अपने प्रिय खजांचीनाथ के घर ख़ाद्य समाग्री के साथ नकदी पहुंचाई है। इसके अलावा सपा कार्यकर्ताओं को जरूरतमंदों की मदद के लिए आदेश दिए हैं। सपाई साइकिल, बाइक व चार पहियों में सवार होकर राहत समाग्री गांव-गांव पहुंचा रहे हैं।

राशन समाग्री दी
सपा नेता पुष्पेंद्र सिंह यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फोनकर खजांचीनाथ के बारे में हमसे जानकारी मांगी। उन्होंने तत्काल खजांचीनाथ के गांव जाकर परिवार को राशन समाग्री के साथ आर्थिक मदद को कहा। राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेश पर हमनें खजांचीनाथ के घर पर एक माह का राशन व नकदी दी। साथ ही अखिलेश यादव से खजांचीनाथ की मां से बात करवाई। सपा नेता के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग में उतरने का आदेश दिया है।

सक्रियता से उतरे कार्यकर्ता
सपा नेता ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश के निर्देश पर दल के कार्यकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर जरूरतमंदों को राहत सामग्री का वितरण शुरू कर दिया है। पार्टी कार्यकर्ता हर जिले के गांवों, कस्बों और शहरों में सुरक्षित दूरी के नियमों का पूरी तरह पालन करते हुए सामग्री बांट रहे हैं। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के बाद किसी दूसरे शहर में फंसे उत्तर प्रदेश के सैकड़ों लोग बड़ी संख्या में पैदल ही अपने-अपने गांवों और कस्बों की तरफ आ रहे हैं। सपा कार्यकर्ता पूरी सक्रियता के साथ ऐसे लोगों को खाने की सामग्री और पानी उपलब्ध करा रहे हैं।

अब कोई नहीं सोएगा भूखा
सपा नेता ने बताया कि कानपुर नगर व देहात के पार्टी के पदाधिकारियों ने बैठक कर निर्णय लिया है कि अब कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा। सपा कार्यकर्ता सुबह खुद के पैसे भोजन का वितरण कर रहे हैं। पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि हम खुद पिछले एक सप्ताह से दस हजार रूपए का भोजन पकवाते हैं और अपने समर्थकों को थैले में पैकेट देकर साइकिल के जरिए रवाना कर रहे हैं। साथ ही किसानों की भी मदद की जा रही है। गंगा व यमुना पट्टी के गांवों में सब्जियों की खरीदारी कर उन्हें लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

सरकार करे विचार
पुष्पेंद्र सिंह ने बताया राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार से कोरोना संक्रमण के चलते घोषित लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में भूखे-प्यासे लोगों को समाजवादी राहत पैकेट की तरह खाने के पैकेट उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। जिस पर सरकार को विचार करना चाहिए। बताया, सरकारी राशन की दुकानों में ग्रमीणों को राशन नहीं मिल पा रहा है। हरदिन उपभोक्ता दूकानदारों की शिकायत लेकर हमारे पास आते हैं। ऐसे में सरकार को राहत पैकेट की तत्काल व्यवस्था करनी चाहिए।

सबने सराहा था
पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि वर्ष 2016 में तत्कालीन अखिलेश सरकार के कार्यकाल में सूखाग्रस्त हुए बुंदेलखण्ड के दो लाख 30 हजार परिवारों को समाजवादी राहत पैकेट वितरित किए गए थे। इन पैकेट में 10 किलोग्राम आटा, पांच किलो चावल, पांच किलो दाल, 25 किलो आलू, पांच लीटर सरसों का तेल, एक किलो देसी घी और एक किलो मिल्क पाउडर दिया गया था। इस योजना को देश की कई सरकरों ने सराहा था।

Home / Kanpur / अखिलेश ने खजांचीनाथ को तोहफा देने के साथ कोरोना पर जीत के लिए उतारे योद्धा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो