scriptअखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार के इशारे पर हो रहे फर्जी एनकाउंटर | akhilesh yadav statement on yogi adityanath at pushpendra encounter | Patrika News
कानपुर

अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार के इशारे पर हो रहे फर्जी एनकाउंटर

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीएम पर लगाए आरोप, 2022 में सरकार बनते ही हर एक मामले की कराई जाएगी जांच।

कानपुरOct 10, 2019 / 10:12 pm

Vinod Nigam

अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार के इशारों में हो रहे फर्जी एनकाउंटर

अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार के इशारों में हो रहे फर्जी एनकाउंटर

कानपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरूवार को कानुपर स्थित कल्याणपुर में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होन के लिए पहुंचे। इसबीच उन्होंने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर जुबानी हमले किए। कहा कि सूबे की पुलिस योगी सरकार के इशारे पर निर्दोष लोगों का फर्जी एनाकाउंटर कर रही है। 2022 में सपा की सरकार बनने के लिए इनकी जांच कराई जाएगी। पूर्व सीएम ने पुष्पेंद्र यादव के मामले पर कहा कि पुलिस ने बेगुनाह युवक को पकड़ कर मारा है। इसकी जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से सरकार कराए। यदि ऐसा नहीं होता तो समाजवादी आंदोलन करेंगे।

लगाए गंभीर आरोप
अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून व्वस्था पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि गुरूवार को कानपुर के एक कांग्रेसी नेता की दिनदहाड़े हत्या कर दी जाती है। महिलाओं के साथ उत्पीड़न के मामलों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। महंगाई चरम पर है। युवा रोजगार के लिए पलायन कर रहे हैं। सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं तो शहर जलभराव से कराह रहे हैं। यूपी की सत्ता में ढाई साल से योगी सरकार काबिज है और बड़े-बड़े हरदिन वादे किए जाते हैं,पर जमीन में एक भी कार्य नहीं दिखता।

पुष्पेंद्र को मारा गया
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पुष्पेंद्र एनकाउंटर मामले में कहा कि वह सरकार को जगाने की कोशिश कर रहे हैं, पुष्पेंद्र के परिवार के साथ अन्याय हुआ है। उन्होंने दोहराया कि सरकार का रवैया ठीक नहीं है, पूरा झांसी सच जानता है और यह सरकार दोषियों को बचा रही है। उन्होंने कहा कि पुष्पेंद्र का परिवार न्याय चाहता है, प्रशासन का निष्पक्ष होना जरूरी है। पूर्व सीएम ने एनकाउंटर को फेक करार दिया और कहा कि पुष्पेंद्र की हत्या की गई है।

सड़क पर उतरेंगे समाजवादी
अखिलेश ने कहा कि पुष्पेंद्र के परिवार को न्याय दिलाने के लिए वह पूरे प्रदेश में आंदोलन छेड़ेंगे। उन्होंने बताया कि जल्द ही साइकिल यात्रा शुरू की जाएगी, वह खुद यात्रा को झंडी दिखाने आएंगे। अखिलेश ने कहा कि पुष्पेंद्र हत्याकांड का जल्द खुलासा होगा। पुलिस को बचाने के लिए सरकार चाहे जितना जोर लगा ले, लेकिन पुष्पेंद्र हत्याकांड का समाजवादी लोग खुलासा करके रहेंगे। उन्हों ने लोगों से अपील की, वह घरों से निकलें और जनविरोधी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरें। नही ंतो एक दिन पुष्पेंद्र की तरह किसी मां का बेटा, किसी पत्नी का पति योगी जी की पुलिस का शिकार होगा।

सरकार बनीं तो होगी
अखिलेश ने कहा कि यूपी में कानून का नहीं बल्कि जंगलराज है। आम जनता को दुखी किया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ठोेंकने की बात खुलेआम करते हैं और सरकार के इशारे पर पुलिस भी एनकाउंटर कर रही है। सुना है कानपुर में भी पुलिस लोगों के पैर में गोली मार रही है। ये कानून के खिलाफ है। यदि कोई अपराधी है तो उसे गिरफ्तार कर कोर्ट के सामनें पेश करना चाहिए। अखिलेश ने कहा कि कोई भी सरकार हमेशा नहीं बनी रहती है। समाजवादी पार्टी की सरकार 2022 में बनी तो यूपी के सभी एनकाउंटर की जांच कराई जाएगी। जांच में जो दोषी पाया उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

धारा 370 पर उठाए सवाल
अखिलेश यादव ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर सरकार को घेरा। कहा, केंद्र सरकार कह रही है कि वहां हालात ठीक हैं तो दो माह से कश्मीर में कफ्र्यू क्यों लगा है। घाटी के नेताओं को क्यों नजरंबद व जेलों में रखा गया है। सरकार को जवाब देना चाहिए। अखिलेश ने कहा कि भाजपा देश को गर्त में ले जा रही है। देश आर्थिक चुनौतियों से जूझ रहा है। पर सरकार खामोस है।

Home / Kanpur / अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार के इशारे पर हो रहे फर्जी एनकाउंटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो