scriptचिलचिलाती धूप में एक दर्जन आक्रोशित महिलाएं अफसर के चौखट पहुंची, आखिर वजह थी कुछ ऐसी | angry ladies reached tahsil due to rashan kotedar kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

चिलचिलाती धूप में एक दर्जन आक्रोशित महिलाएं अफसर के चौखट पहुंची, आखिर वजह थी कुछ ऐसी

पेट पालने के लिए विवश इन महिलाएं का जब धैर्य टूट गया तो महिलाओं सहित पुरुष तहसील में शिकायत के किये भीषड़ गर्मी की परवाह किये बिना पहुंच गए।

कानपुरMay 15, 2019 / 06:08 pm

Arvind Kumar Verma

ladies

चिलचिलाती धूप में एक दर्जन आक्रोशित महिलाएं अफसर के चौखट पहुंची, आखिर वजह थी कुछ ऐसी

कानपुर देहात-चिलचिलाती धूप में कानपुर देहात की सिकन्दरा तहसील में एक शिकायत पत्र लेकर करीब एक दर्जन महिलाएं पहुंची। ये और कोई नही वो महिलाएं हैं जिन्हें कई माह से गांव के कोटेदार द्वारा राशन नही दिया जा रहा है। परिवार का पेट पालने के लिए विवश इन महिलाएं का जब धैर्य टूट गया तो महिलाओं सहित पुरुष तहसील में शिकायत के किये भीषड़ गर्मी की परवाह किये बिना पहुंच गए। दरअसल सिकन्दरा क्षेत्र के घसमऊ गांव निवासी करीब 1 दर्जन से अधिक महिलाओं ने तहसील पहुंचकर कोटेदार की शिकायत तहसीलदार को शिकायती पत्र देते हुए की। महिलाओं का आरोप है कि करीब 8 माह से गांव का कोटेदार राशन नहीं दे रहा है। आक्रोशित महिलाओं ने कोटेदार के विरुद्ध विधिक कार्रवाई किए जाने की मांग की हैै।
मिली जानकारी के अनुसार कानपुर देहात के घसमऊ गांव निवासी करीब 1 दर्जन से अधिक राशन कार्ड धारक महिलायें उपजिलाधिकारी से लिखित शिकायत करने पहुंची। उन्होंने बताया कि गांव का कोटेदार सुधीर कुमार करीब 7 से 8 माह से राशन देने में आनाकानी करता है। इसके साथ ही मशीन में अंगूठा लगवाने के बाद राशन नहीं देता है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि इस दौरान अपने हक की बात करने पर राशन कार्ड धारकों के साथ कोटेदार द्वारा अभद्रता पूर्ण व्यवहार भी किया जा रहा है।
जिसकी लिखित शिकायत करते हुए आज कार्ड धारकों ने बताया कि उक्त दबंग राशन कोटेदार के विरुद्ध जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाए। उप जिलाधिकारी सिकंदरा आरके यादव के उपस्थित न होने पर लिखित शिकायत तहसीलदार संजय कुशवाहा से की गई। वहीं तहसीलदार संजय कुशवाहा ने मौके पर आपूर्ति विभाग के कर्मचारी को भेजा।जिसके द्वारा की गयी ज़ॉच से ग्रामीणों के संतुष्ट न होने पर विनीत कुमार ने बताया कि इसकी जांच सप्लाई इंस्पेक्टर द्वारा कराई जाएगी। जांच में कोटेदार द्वारा अनियमितता या गड़बड़ी पाए जाने पर उसके विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो