scriptदक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ़ भारत-ए की टीम से खेलेंगे कानपुर के अंकित | Ankit Rajput will play for Team India A against South Africa A | Patrika News
कानपुर

दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ़ भारत-ए की टीम से खेलेंगे कानपुर के अंकित

वैसे एक बात तो माननी पड़ेगी की प्रतिभा के क्षेत्र में कानपुर अभी भी कहीं पीछे नहीं है. अब देखिए न, यहां की एक और प्रतिभा चल दी खुद को बड़े मोर्चे पर साबित करने के लिए.

कानपुरJul 24, 2018 / 12:42 pm

आलोक पाण्डेय

Kanpur

दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ़ भारत-ए की टीम से खेलेंगे कानपुर के अंकित

कानपुर। वैसे एक बात तो माननी पड़ेगी की प्रतिभा के क्षेत्र में कानपुर अभी भी कहीं पीछे नहीं है. अब देखिए न, यहां की एक और प्रतिभा चल दी खुद को बड़े मोर्चे पर साबित करने के लिए. ये हैं शहर के उभरते और तेज गेंदबाज अंकित राजपूत. खबर मिली है कि अंकित को भारतीय-ए टीम में जगह मिली है. वह दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ़ खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बात की घोषणा की.
बीसीसीआई ने की घोषणा
दरअसल कोलकाता में बीसीसीआई ने दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारतीय-ए टीम की घोषणा की. इसके जरिए कुलदीप यादव के बाद एक और नए सितारे ने टीम इंडिया में जगह बना ली है. इसको लेकर बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति की बैठक का आयोजन कोलकाता में किया गया. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ़ दो चार दिवसीय मुकाबलों और चतुष्‍कोणीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया.
की गई ऐसी घोषणा
इसके अलावा ऑस्‍ट्रेलिया-ए के खिलाफ़ भी चार दिवसीय क्रिकेट मैच भारतीय-ए टीम को खेलने हैं. इसके साथ ही चयन समिति ने भारत में खेले जाने वाली दलीप ट्रॉफ़ी के लिए भी इंडिया-ब्‍लू, इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन टीमों की घोषणा की. इसमें फैज़ फज़ल, अभिनव मुकुंद और पार्थिव पटेल को क्रमश: ब्‍लू, रेड और ग्रीन टीमों की कमान सौंपी गई है. इंडिया ग्रीन टीम में भी अंकित राजपूत को शामिल किया गया है. गौरतलब है कि अंकित पिछले कई बार से लगातार इंडिया-ए टीम का हिस्‍सा बनते रहे हैं. इसके साथ ही वह भारतीय टीम के विदेशों में होने वाले अभ्‍यास सत्र में भी कई बार शामिल हुए हैं. कुलदीप यादव के बाद अब कयास लगने लगे हैं कि अंकित राजपूत जल्‍द ही टीम इंडिया का हिस्‍सा हो सकते हैं.
आईपीएल में भी अंकित दिखा चुका है जौहर
वैसे अंकित के लिए ये कोई पहली उपलब्‍धि नहीं है. इससे पहले वह आईपीएल में भी अपना जौहर दिखा चुके हैं. उन्‍होंने अपना पहला आईपीएल मैच 2013 में मुंबई इंडियन के खिलाफ़ खेला था. उस वक्‍त वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली टीम में थे. मूल रूप से हमीरपुर के रहने वाले अंकित कानपुर के नौबस्‍ता में अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं.

Home / Kanpur / दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ़ भारत-ए की टीम से खेलेंगे कानपुर के अंकित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो