scriptबीजेपी के अभिजीत सिंह सांगा के साथ ही सपा विधायकों की गिरफ्तारी का वारंट | arrest warrant against bjp mla abhijeet-sanga and sp mla | Patrika News
कानपुर

बीजेपी के अभिजीत सिंह सांगा के साथ ही सपा विधायकों की गिरफ्तारी का वारंट

कोर्ट ने एसएसपी को पत्र के जरिए सूचना देकर सभी को गिरफ्तार कर पेश करने का दिया आदेश, वर्तमान विधायकों के अलावा पूर्व सांसद के नाम भी।

कानपुरNov 17, 2019 / 02:10 am

Vinod Nigam

बीजेपी के अभिजीत सिंह सांगा के साथ ही सपा विधायकों की गिरफ्तारी का वारंट

बीजेपी के अभिजीत सिंह सांगा के साथ ही सपा विधायकों की गिरफ्तारी का वारंट

कानपुर। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश बालकृष्ण एन रंजन ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के बिठूर विधानसभा क्षेत्र से विधायक अभिजीत सिंह सांगा, सपा से विधायक इरफान सोलंकी, विधायक अमिताभ बाजपेयी, पूर्व सांसद राकेश सचान समेत 21 राजनेताओं के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। एसएसपी अनंत देव तिवारी को सभी को कोर्ट में पेश करने लिए पत्र भेजा गया है।

अब कानपुर कोर्ट में होगी सुनवाई
जिला एवं शासकीय अधिवक्ता फौजदारी दिलीप अवस्थी बताते हैं हाईकोर्ट के आदेश पर इन सभी के मुकदमों की सुनवाई प्रयागराज में गठित विशेष न्यायालय में शुरू हुई थी। जिले में जितने भी मुकदमे लंबित थे उन्हें प्रयागराज स्थानान्तरित कर दिए गए थे। बीते दिनों कोर्ट ने सभी मुकदमे कानपुर कोर्ट को दोबारा भेज दिए। इन मुकदमों की सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में शुरू हुई। वर्षों से लंबित मुकदमों में गैरहाजिर चल रहे माननीयों के खिलाफ न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

मच गया हड़कंप
अधिवक्ता फौजदारी दिलीप अवस्थी बताते हैं कि ज्यादातर मुकदमे राजनीतिक आंदोलनों से जुड़े हैं। प्रयागराज में सुनवाई के दौरान भी उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट चल रहा था। अब न्यायालय ने वारंट जारी कर सभी को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया है। वारंट जारी होने की जानकारी जैसे ही नेताओं को हुई तो हड़कंप मच गया। सभी ने अपने काम-काज छोड़ सीधे वकीलों से संपर्क किया और जमानत के लिए दस्तावेज जुटाने शुरू कर दिए हैं।

पूर्व सांसद राकेश सचान का नाम भी
अधिवक्ता अविनाश कटियार बताते हैं कि पूर्व सांसद राकेश सचान के मामले में वह पैरवी कर रहे हैं। मुकदमे स्थानांतरित होने की जानकारी न होने से गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया है। सोमवार को न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर वारंट रिकॉल कराएंगे। वहीं सपा विधायक इरफान सोलंकी ने बताया कि हमारे खिलाफ दर्ज अधिकतर मुकदमे आंदोलन से जुड़े हैं। वकील के जरिए कागजी कार्रवाई पूरी करवाई जा रही है।

इन नेताओं के खिलाफ वारंट
सूत्रों के मुताबिक जिन राजनीतिज्ञों के खिलाफ वारंट जारी किया गया है उनमें पूर्व विधायक लाल सिंह तोमर, अशोक सिंह चंदेल, अभयराज सिंह चंदेल, संजय निषाद, विजय बहादुर व दिलीप कुमार कल्लू के नाम शामिल हैं। इसके अलावा भाजपा नेताओं के भी नाम हैं। बतादें पूर्व विधायक अशोक चंदेल पहले से उम्रकैद की सजा जेल में काट रहे हैं। कोर्ट ने एसएसपी को पत्र के जरिए सूचना देकर सभी को गिरफ्तार कर पेश करने का दिया आदेश, वर्तमान विधायकों के अलावा पूर्व सांसद के नाम भी।

Home / Kanpur / बीजेपी के अभिजीत सिंह सांगा के साथ ही सपा विधायकों की गिरफ्तारी का वारंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो