scriptपुलवामा की बेटी अब कानपुर की बहू बनकर आएगी | article-370 end of now puneet will bring his bride from pulwama | Patrika News
कानपुर

पुलवामा की बेटी अब कानपुर की बहू बनकर आएगी

एफबी के जरिए हुई दोस्ती जो प्यार में बदली, दोनों की हो गई मंगनी, पुनीत जल्द श्रीनगर लेकर जाएंगे बारात।

कानपुरSep 14, 2019 / 01:35 am

Vinod Nigam

पुलवामा की बेटी अब कानपुर की बहू बनकर आएगी

पुलवामा की बेटी अब कानपुर की बहू बनकर आएगी

कानपुर। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद जहां पाकिस्तान आएदिन जंग की धमकी दे रहा है, वहीं वहां की आवाम अब देश के अन्य राज्यों में रहने वाले लोगों को अपने दिल में जगह दे रहे हैं। ऐसे एक मामला गोविंद नगर में सामनें आया है। यहां के ब्लॉक नंबर चार निवासी मोटर पाट्र्स कारोबारी अमरजीत सिंह अपने बेटे पुनीत सिंह सेठी जो मचेंड नेवी में नौकरी करते हैं, उनकी शादी पुलवामा में रहने वाली सिमरन के साथ तय की है। बुधवार को दोनों की मंगनी भी हो गई और जल्द ही बारात यहां से जाएगी श्रीनगर और कश्मीर की बेटी कानपुर की बहू बनकर आएगी।

एफबी के जरिए हुई मुलाकात
गोविंद नगर निवासी पुनीत सिंह सेठी, जो मचेंड नेवी में नौकरी करते हैं, उनकी शादी कश्मीर के पुलवामा जिले की सिमरन से तय हुई है। परिजनों ने धूम-धाम के साथ दोनों की मंगनी कर दी है। पुनीत बताते हैं कि सिमरन देहरादून के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाती हैं। एफबी के जरिए हमारी दोस्ती हुई और फिर एक-दूसरे से बात करने लगे। कुछ दिन के बाद हमनें सिमरन से शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे उन्होंने मान लिया। मार्च से अगस्त तक जहाज पर रहा। 23 अगस्त को लौटते ही मिलना तय हुआ। सिमरन कश्मीर में कफ्र्यू के बावजूद देहरादून पहुंचीं और फिर जिंदगी के आगे का सफर एक साथ चलने के लिए शादी करने के लिए हम दोनों राजी हो गए।

सपना हुआ साकार
पुनीत ने बताया कि हमारी जब भी सिमरन से बात होती तो वह यही कहती कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 शादी का रोड़ा है। यदि आप मेरे साथ शादी करोगे तो मेरी नागरिकता खत्म हो जाएगी। जिसके कारण मैं तनाव में रहने लगा। लेकिन जैसे ही संसद में इस धारा को हटाए जाने का प्रस्ताव पास हुआ, वैसे सिमरन का फोन मेरे पास आया। वह बहुत खुश थी। उन्होंने कहा कि अब हमारे सपने साकार होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 खत्म कर दी है।

श्रीनगर जाएगी बारात
पुनीत ने बताया कि हम दोनों ने मंगनी हो गई है। परिजन शादी की तारीख फिक्स कर रहे हैं। जल्द ही मैं कानपुर से बारात लेकर श्रीनगर जाऊंगा और अपनी प्यारी दुल्हन को वहां से विदा करा कानपुर लेकर आऊंगा। कहा, इस धारा के चलते वहां की लड़कियां दूसरे राज्यों में शादी करते ही राज्य की नागरिकता और पैतृक संपत्ति में हिस्सा खो देती थीं। पर अब हालात अलग हैैं। सिमरन की नागरिकता अब नहीं छिनेगी।

Home / Kanpur / पुलवामा की बेटी अब कानपुर की बहू बनकर आएगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो