scriptट्रक चालान के बाद हुआ कुछ ऐसा कि आरटीओ आफिस में मचा हडक़ंप | ARTO threatens to bomb Kanpur | Patrika News
कानपुर

ट्रक चालान के बाद हुआ कुछ ऐसा कि आरटीओ आफिस में मचा हडक़ंप

ट्रक मालिक ने एआरटीओ को फोन पर धमकायावाहन छोडऩे से मना करने पर बम से उड़ा दूंगा

कानपुरJan 25, 2020 / 02:28 pm

आलोक पाण्डेय

ट्रक चालान के बाद हुआ कुछ ऐसा कि आरटीओ आफिस में मचा हडक़ंप

ट्रक चालान के बाद हुआ कुछ ऐसा कि आरटीओ आफिस में मचा हडक़ंप

कानपुर। कानून व्यवस्था को दबंग आए दिन चुनौती दे रहे हैं। इन्हें किसी का खौफ नहीं रहा। उनकी हिम्मत इतनी बढ़ गई कि बात न मानने पर वे सरकारी अफसरों को भी धमकाने से नहीं चूकते। ऐसा ही एक मामला कानपुर में तब सामने आया जब एआरटीओ ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। उसे एक ट्रक मालिक ने गोली मारने और बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। इस मामले को लेकर पुलिस में एक दबंग ट्रक मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसे लेकर आरटीओ ऑफिस में हडक़ंप की स्थिति है। कर्मचारी भी खासे डरे हुए हैं कि जो व्यक्ति अधिकारी को धमका सकता है वह कुछ कर भी सकता है।
यह था मामला
कानपुर-लखनऊ हाईवे पर एआरटीओ विनय पांडेय वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक मौरंग लदा ट्रक उधर से गुजरा। स्टाफ ने ट्रक रुकवाया तो वह ओवरलोड था। जब उसकी कांटे पर तौल कराई गई तो वह १५ टन ओवरलोड था। इस पर एआरटीओ ने उसका चालान कर दिया। इस दौरान ट्रक चालक और परिचालक एआरटीओ पर चालान न करने का दबाव भी बनाते रहे पर उन्होंने एक न सुनी और ट्रक को खड़ा करवा लिया।
ट्रक मालिक ने दी धमकी
एआरटीओ ने बताया कि लखनऊ की ओर जा रहे ट्रक यूपी-78-सीटी 3781 का चालान करने के बाद उनके पास ट्रक मालिक संजू का फोन भी आया। पहले वह ट्रक को छोडऩे का दबाव बनाता रहा। जब मैने कहा कि वाहन नहीं छोड़ा तो क्या करोगे, इस पर वह बोला कि चालान महंगा पड़ेगा। अगर ट्रक नहीं छोड़ा तो बम से उड़ा देंगे।
दर्ज हुई एफआईआर
एआरटीओ ने तत्काल इसकी शिकायत पुलिस में की और चकेरी थाने में ट्रक मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। उन्होंने इस बारे में परिवहन आयुक्त को भी जानकारी दी है। इस घटना को लेकर आरटीओ आफिस में चर्चा तेज है।

Home / Kanpur / ट्रक चालान के बाद हुआ कुछ ऐसा कि आरटीओ आफिस में मचा हडक़ंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो