scriptकानपुर के जाजमऊ और बेकनगंज से एटीएस ने अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकवादी उठाए, पुलिस को किया हाई अलर्ट | ATS Picks UP Two suspected Al Qaeda Terrorists From Kanpur | Patrika News
कानपुर

कानपुर के जाजमऊ और बेकनगंज से एटीएस ने अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकवादी उठाए, पुलिस को किया हाई अलर्ट

कानपुर में एटीएस की कई टीमों ने डेरा डाल दिया है। बताया गया कि एटीएस जाजमऊ और बेकनगंज क्षेत्र से दो संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कानपुरJul 11, 2021 / 11:14 pm

Arvind Kumar Verma

कानपुर के जाजमऊ और बेकनगंज से एटीएस ने अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकवादी उठाए, पुलिस को किया हाई अलर्ट

कानपुर के जाजमऊ और बेकनगंज से एटीएस ने अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकवादी उठाए, पुलिस को किया हाई अलर्ट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. लखनऊ में संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद कानपुर में भी आतंकी साजिश का नाम सामने आया। आतंकी हलचल को लेकर यूपी एटीएस को सक्रिय किया गया है। जिसके बाद कानपुर में भी दो संदिग्ध आतंकी दबोचे गए। पहली बार यहां आतंकी संगठन अलकायदा की सक्रियता के सबूत भी मिले हैं। यूपी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड द्वारा लखनऊ में पकड़े गए आतंकवादियों से पूछताछ में कानपुर में गिरोह के कई सक्रिय सदस्य मौजूद होने की बात सामने आई। तत्काल कानपुर में एटीएस की कई टीमों ने डेरा डाल दिया है। बताया गया कि एटीएस जाजमऊ और बेकनगंज क्षेत्र से दो संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
कानपुर में अलकायदा से संबंध रखने वालों की मौजूदगी सामने आने के बाद पुलिस को हाईअलर्ट कर दिया गया है। इसके चलते रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, बाजारों और भीडभाड़ वाले स्थानों में पुलिस सक्रिय हो गई है। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि एटीएस की टीमों ने रविवार को लखनऊ में रिंग रोड स्थित बगारिया, जेहटा बरावन कला, दुबग्गा निवासी मिनहाज अहमद व सीतापुर रोड स्थित मोहिबुल्लापुर निवासी मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से प्रेशरकुकर बम, अर्धनिर्मित बम के साथ ही भारी मात्रा में गोला-बारूद मिला है।
पूछताछ में पता चला कि ये आतंकी संगठन अलकायदा समॢथत अंसार गजवातुल हिंद के सदस्य हैं। यह भी सामने आया है कि इनके गिरोह के कई सदस्य कानपुर में हैं, जो 15 अगस्त को प्रदेश को दहलाने की साजिश में सहयोगी थे। इस सूचना के बाद यूपी एटीएस की तीन टीमें आनन फानन कानपुर भेजी गईं। एटीएस कानपुर और कमिश्नरेट पुलिस के साथ मिलकर इन टीमों ने संदिग्धों की तलाश शुरू की। सूत्रों के मुताबिक टीमों को शुरूआती सफलता भी मिली है। जाजमऊ और बेकनगंज के पेचबाग क्षेत्र से एक-एक युवक को हिरासत में लिए जाने की सूचना है। हालांंकि एटीएस सूत्र इस पर कुछ बोलने से फिलहाल परहेज कर रहे हैं।
हालांकि एटीएस ने दुबग्गा चौराहे के पास जिस इलाके से अलकायदा आतंकियों को गिरफ्तार किया है, उसी इलाके में स्थित हाजी कालोनी में आतंकी सैफुल्लाह का एनकाउंटर एटीएस ने किया था। बाद में एटीएस ने कानपुर से ही दो संदिग्ध आतंकियों इमरान और फैजल को भी गिरफ्तार किया था। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि लखनऊ में पकड़े गए आतंकवादियों से पूछताछ में कानपुर में भी गिरोह के कई सदस्य छिपे होने की बात सामने आई है। सूचना मिलते ही सबसे पहले भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। इसके अलावा एटीएस के इनपुट पर उन लोगों को पकडऩे की कोशिश की जा रही है, जो यहां छिपे हैं।

Home / Kanpur / कानपुर के जाजमऊ और बेकनगंज से एटीएस ने अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकवादी उठाए, पुलिस को किया हाई अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो