scriptदीपावली से पहले मिलेगा एक महीने का बोनस, नवंबर की सैलरी भी मिलेगी एडवांस में | Bank employees will get double salary and bonus on Diwali | Patrika News
कानपुर

दीपावली से पहले मिलेगा एक महीने का बोनस, नवंबर की सैलरी भी मिलेगी एडवांस में

जानिए कितना बोनस मिलेगा किस सेक्टर के कर्मचारियों को, एडवायजरी जारी हुई

कानपुरOct 02, 2019 / 12:22 pm

आलोक पाण्डेय

दीपावली से पहले मिलेगा एक महीने का बोनस, नवंबर की सैलरी भी मिलेगी एडवांस में

दीपावली से पहले मिलेगा एक महीने का बोनस, नवंबर की सैलरी भी मिलेगी एडवांस में

कानपुर। इस बार की दीवाली बैंक कर्मचारियों के लिए सबसे ज्यादा रोशन होगी। इंडियन बैंक एसोसिएशन की पहल के चलते इस बार दीवाली पर बैंक कर्मचारियों पर धन की बारिश होने जा रही है। दीवाली अक्टूबर के आखिर में हैं, लिहाजा उन्हें अक्टूबर की सैलरी तो मिलेगी ही, साथ ही बोनस भी मिलेगा। पर बैंक कर्मियों के लिए सबसे बड़ा तोहफा यह है कि उन्हें नवंबर की सैलरी भी एडवांस में ही मिल जाएंगी। यह सैलरी एरियर के तौर पर दी जाएगी।
वेतन वृद्धि न होने पर मिलेगा फायदा
दीवाली पर बैंककर्मियों की जेब भरी रहे और वे ज्यादा से ज्यादा खरीदारी कर सकें, इसके लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन ने नया फैसला किया है। आईबीए की इस पहल से दीवाली पर देशभर में करीब 15 लाख बैंक कर्मचारी और अधिकारी फायदे में होंगे। आईबीए ने सभी बैंकों को भेजे पत्र में कहा है कि वेतन में बढ़ोतरी को बातचीत पूरी न होने की वजह से एक महीने की सैलरी (बेसिक प्लस डियरनेस अलाउंस) एडहॉक अमाउंट के तौर पर सभी बैंकों के स्थायी कर्मचारी, स्टाफ और ऑफिसर्स में बांट दी जाए।
इन लोगों को मिलेगा लाभ
दीवाली पर यह एडवांस सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा जो एक नवंबर 2017 को बैंक की नौकरी कर रहे थे और अभी तक रिटायर नहीं हुए है। जिन कर्मचारियों ने एक नवंबर 2017 के बाद और 31 मार्च 2019 के पहले ज्वाइन किया है, उन्हें आधी सैलरी ही एडवांस के तौर पर मिलेगी।
एरियर में एडजस्ट होगी एडवांस सैलरी
यूपी बैंक इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष रजनीश गुप्ता ने बताया कि कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच वेतन संशोधन समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद इस एडवांस को एरियर में से एडजस्ट किया जाएगा। इस कदम से धीमी पड़ी मांग में खासा उछाल आने की उम्मीद है क्योंकि त्योहारी सीजन में सभी लोग जमकर शॉपिंग करते हैं। यह सीजन अक्टूबर से शुरू होता है और फरवरी तक रहता है।

Home / Kanpur / दीपावली से पहले मिलेगा एक महीने का बोनस, नवंबर की सैलरी भी मिलेगी एडवांस में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो