scriptकानपुर में सोमदत्त प्लाजा में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप, पुलिस ने छाना चप्पा-चप्पा | bomb Plant in Somadatta Plaza in Kanpur | Patrika News
कानपुर

कानपुर में सोमदत्त प्लाजा में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप, पुलिस ने छाना चप्पा-चप्पा

कानपुर जिले के परेड स्थित सोमदत्त प्लाजा में स्वतंत्रता दिवस के दिन बम की सूचना से हड़कंप मच गया।

कानपुरAug 15, 2017 / 07:03 pm

shatrughan gupta

bomb Plant

bomb Plant

कानपुर. कानपुर जिले के परेड स्थित सोमदत्त प्लाजा में स्वतंत्रता दिवस के दिन बम की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना पर तुरंत पुलिस पहुंची और आसपास की जगह खाली कराई और लोगों को दूर जाने को कहा। साथ ही मौके पर बम विस्फोटक दस्ता, एंटी सेबोटॉज की टीम भी पहुंच गई और उसने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली, लेकिन कहीं कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।
जानकारी के मुताबिक महानगर में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों की धूम के बीच किसी ने दोपहर 11 बजे के आसपास पुलिस को सोमदत्त प्लाजा मार्केट में बम रखा होने पर सूचना दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस सक्रिय हो गई। इसकी सूचना पुलिस ने वरिष्ठ अफसरों को भी दी। कुछ ही देर में मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई। साथ ही एंटी सेबोटॉज, बम निरोधक दस्ता भी पहुंच गया। पुलिस टीम ने हर उस जगह की तलाशी ली, जहां बम होने की आशंका हो सकती है, लेकिन कहीं भी बम नहीं मिला। करीब एक से डेढ़ घंटे की तलाशी के बाद भी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। एसपी पश्चिमी का कहना है कि कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। एहतियात के तौर पर फोर्स को मौके पर तैनात कर दी गई है।
वहीं, लखनऊ के एक कॉल सेंटर में भी आतंकी छिपे होने की सूचना से हड़कंप मच गया। इस मामले में एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि कोई एनकाउंटर नहीं है। सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई तो वहां कई असलहे और लग्जरी कारें जरूर मिलीं हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि लखनऊ के चिनहट इलाके में स्थित द क्वांटम वल्र्ड कॉल सेंटर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पुलिस को मिली थी। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने वहां पहुंचकर घेराबंदी की। एसटीएफ के साथ पुलिस की भी कई टीमें मौके पर पहुंची थी। पुलिस की दबिश में कुछ असलहे और लग्जरी गाडिय़ां जरूर मिलीं, लेकिन आतंकी नहीं मिले।

Home / Kanpur / कानपुर में सोमदत्त प्लाजा में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप, पुलिस ने छाना चप्पा-चप्पा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो