scriptराष्ट्रपति के आने की संभावना पर जिला प्रशासन ने कसी कमर, फिर इस तरह निरीक्षण में जुट गए अफसर | coming possibility president of india officer hadkamp kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

राष्ट्रपति के आने की संभावना पर जिला प्रशासन ने कसी कमर, फिर इस तरह निरीक्षण में जुट गए अफसर

जिले के आला अफसरों ने महामहिम के पैतृक आवास पहुंचकर वहां की स्थितियों का जायजा लिया।

कानपुरJun 23, 2019 / 08:42 pm

Arvind Kumar Verma

officer nirikshan

राष्ट्रपति के आने की संभावना पर जिला प्रशासन ने कसी कमर, फिर इस तरह निरीक्षण में जुट गए अफसर

कानपुर देहात-देश के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद के उनके पैतृक गांव कानपुर देहात के परौंख में जुलाई में आने की संभावना को लेकर जिले के आला अधिकारियों की भागदौड़ तेज हो गयी है। परौंख में हो रहे विकास कार्यों को लेकर पहुंचे जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व पुल्स कप्तान अनुराग वत्स ने विकास कार्यों का जायजा लिया। अफसरों को गांव में देख ग्रामीणों ने ग्रामीण सम्मान निधि की धनराशि का एक भी पैसा खाते में न आने की बात बताई। जिस पर डीएम ने अफसरों से इस समस्या का निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। गांव में अब तक हुए कार्यों का अफसरों ने जायजा लिया। गांव के झलकारी बाई कालेज में जाकर उन्होंने निरीक्षण किया। यहां उन्होंने रंगाई पुताई व अन्य व्यवस्थाएं समय से पूर्ण कराने के लिए डेरापुर खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिए।
उन्होंने अफसरों से सभी कार्य समयबद्ध पूरे कराने की हिदायत भी दी। डीएम ने हडको द्वारा कराए जा रहे वित्तपोषित कार्यों का जायजा भी लिया। इस बीच एसपी अनुराग वत्स ने थानाध्यक्ष मंगलपुर को परौंख में प्रत्येक माह में एक बार चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनने की बात कही। इसके बाद उन्होंने महामहिम के पैतृक आवास पहुंचकर वहां की स्थितियों का जायजा लिया। राष्ट्रपति के आने की संभावनाओं के चलते अफसरों ने हेलीपैड के लिए जगह भी देखी। फिलहाल जिले के अफसर तैयारियों को लेकर कमर कसे हुए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि अभी उनका आने का कार्यक्रम तय नही हुआ है, लेकिन उनके आने की संभावना के चलते जिला प्रशासन पहले से ही तैयारियों को पूरा करने में लगा हुआ है।

Home / Kanpur / राष्ट्रपति के आने की संभावना पर जिला प्रशासन ने कसी कमर, फिर इस तरह निरीक्षण में जुट गए अफसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो