scriptकानपुर मंगलवार से पूरी तरह होगा लॉक, नहीं खुलेंगे बाजार | complete lockdown live in kanpur | Patrika News
कानपुर

कानपुर मंगलवार से पूरी तरह होगा लॉक, नहीं खुलेंगे बाजार

अब केवल होम डिलीवरी से ही मिल सकेगा सामान केवल जरूरी सेवाओं पर ही जारी रह सकेगी छूट

कानपुरApr 06, 2020 / 11:41 am

आलोक पाण्डेय

कानपुर मंगलवार से पूरी तरह होगा लॉक, नहीं खुलेंगे बाजार

कानपुर मंगलवार से पूरी तरह होगा लॉक, नहीं खुलेंगे बाजार

कानपुर। मंगलवार से कानपुर में पूरी तरह से लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इस दौरान बाजार बिल्कुल भी नहीं खुलेंगे और केवल सामान की होम डिलीवरी ही हो सकेगी। वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है, कोई भी निजी दो पहिया या चार पहिया वाहन नहीं चल सकेगा। यह फैसला कानपुर में कोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है।
जमात की वजह से फैला संक्रमण
तब्लीगी जमात के कारण शहर में अचानक बढ़े कोरोना के मरीजों को देखते हुए प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। जिस कारण प्रशासन को कठोर निर्णय लेना पड़ा। शहर में अब तक आठ कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं, जिसमें पहला मरीज ठीक हो चुका है। बाकी सात मरीज तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। ये जमाती शहर के जिन-जिन इलाकों के संपर्क में रहे उन्हें पूरी तरह से सील किया जा चुका है।
पूरा शहर-पूरी तरह बंद
जमातियों के संपर्क में आए लोगों से संक्रमण और ना फैले, इस कारण शहर को १४ अप्रैल तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस दौरान केवल जरूरी सेवाओं और मीडिया कवरेज व अखबार वितरण को ही छूट दी गई है। इसके अलावा अगर कोई भी बाहर निकलता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जबकि बैंक व अन्य जरूरी विभागों से जुड़े लोगों को ड्यूटी के समय पर ही आने-जाने की छूट दी जाएगी।
इन लोगों को भी मिलेगी छूट
प्रशासन ने लोगों की सहूलियत को देखते हुए होम डिलीवरी करने वालों को छूट दे रखी है। इसके अलावा फल, सब्जी के ठेले वाले भी गली-गली जाकर बिक्री कर सकेंगे। बाजार में कोई भी ठेला नहीं लगेगा और न ही कोई ग्राहक खरीदारी के लिए निकल सकेगा। दूसरी ओर सरकारी कर्मचारियों, मेडिकल स्टोर संचालकों, अस्पताल कर्मियों और मीडियाकर्मियों को ही वाहन ले जाने की छूट रहेगी। इसके अलावा कोई भी वाहन बाहर निकला तो जब्त कर लिया जाएगा।

Home / Kanpur / कानपुर मंगलवार से पूरी तरह होगा लॉक, नहीं खुलेंगे बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो