scriptकांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी सपा में शामिल, कानपुर से लड़ सकते चुनाव | Congress leader joins SP | Patrika News
कानपुर

कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी सपा में शामिल, कानपुर से लड़ सकते चुनाव

 
सिंकदरा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके प्रभाकर पांडेय को बनाया जाएगा प्रत्याशीमहानगर सीट पर ब्राह्मण वोटर अधिक होने से कानपुर से लड़ाए जाने की संभावना

कानपुरFeb 27, 2019 / 02:26 pm

आलोक पाण्डेय

prabhakar pandey

कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी सपा में शामिल, कानपुर से लड़ सकते चुनाव

कानपुर। बसपा के साथ हुए गठबंधन के बाद फतेहपुर के राकेश सचान के सपा से कांग्रेस में जाने की संभावना के बीच ही कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी प्रभाकर पांडेय ने सपा का दामन थाम लिया है। पार्टी के सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव ने प्रभाकर को कानपुर महानगर सीट पर चुनाव लड़ाने के संकेत भी दिए हैं।
सिकंदरा से लड़ चुके विधानसभा चुनाव
प्रभाकर पांडेय सिकंदरा विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रभाकर के पिता बिधूना से विधानसभा प्रत्याशी रह चुके हैं।
ब्राह्मण कार्ड खेल सकती सपा
कानपुर महानगर सीट सपा के हिस्से में आयी है, लिहाजा पार्टी यहां मजबूत प्रत्याशी उताने की तैयारी में है। अभी तक यहां से वैश्य बिरादरी के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाने की चर्चा थी, क्योंकि व्यापारी वर्ग अच्छी खासी संख्या में यहां पर है, पर महानगर लोकसभा क्षेत्र में ब्राह्मण मतदाताओं की संख्या ज्यादा है, इसलिए प्रभाकर को कानपुर महानगर सीट से भी चुनाव लड़ाया जा सकता है।
कांग्रेस को लगा झटका
प्रभाकर पांडेय के कांग्रेस छोडऩे से पार्टी को झटका लगा है। चुनाव से पहले पार्टी के किसी कद्दावर नेता का यूं पार्टी छोडऩे ने नेताओं में हलचल है। कानपुर की लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पहले ही गुटबाजी से परेशान है, किसी भी प्रत्याशी के नाम पर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है, इसी बीच पार्टी के नेता का टूट जाना नेताओं को अखर गया है।

Home / Kanpur / कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी सपा में शामिल, कानपुर से लड़ सकते चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो