scriptआराधना मिश्रा ने कर दिया बड़ा ऐलान, दिल्ली में इस दल की बनेंगी सरकार | congress will win in delhi assembly elecion 2020 | Patrika News
कानपुर

आराधना मिश्रा ने कर दिया बड़ा ऐलान, दिल्ली में इस दल की बनेंगी सरकार

पार्टी कार्यालय तिलकहाॅल में बोली कांग्रेस की महिला नेत्री, विधानसभा चुनाव में भाजपा और आमआदमी पार्टी की हार तय।

कानपुरFeb 08, 2020 / 05:30 pm

Vinod Nigam

आराधना मिश्रा ने कर दिया बड़ा ऐलान, दिल्ली में इस दल की बनेंगी सरकार

आराधना मिश्रा ने कर दिया बड़ा ऐलान, दिल्ली में इस दल की बनेंगी सरकार

कानपुर। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा शनिवार को कानपुर स्थित तिलकहाॅल पार्टी कार्यालय पहुंची। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल्ली के वोट की चोट कर अरविंद केजरीवाल और बीजेपी को चोट दे चुकी है। 11 फरवरी को कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। दोनों दलों के नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान विकास के बजाए अन्य मुद्दों को उठाला, लेकिन कांग्रेस पूर्व सीएम शीला दीक्षित के विकास फार्मूले को लेकर जनता के दर गई और हमें पूरा विश्वास है कि देश को बांटने वाले को वह सत्ता में नहीं आने देगी।

5 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी

आराधना मिश्रा ने दिल्ली चुनाव पर कहा कि पार्टी के सभी बड़े नेताओं ने जमीन पर उतकर प्रचार किया। जनता से सीधा संवाद के साथ आम आदमी पार्टी और भाजपा की जनविरोधी नीतियों को लेकर गए। कांग्रेस की विचारधारा से लोग जुड़े और 11 फरवरी को दिल्ली में पार्टी की सरकार बनने जा रही है। कहा, भारतीय जनता पार्टी ने पूरी फौज चुनाव में उतार दी। 200 सौ से ज्यादा सांसद, मंत्री और मुख्यमंत्रियों को प्रचार के लिए लगाया, लेकिन 2020 में भाजपा 5 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी।

नहीं किया विकास कार्य
केजरीवाल सरकार के कार्यकाल पर आराधना मिश्रा ने कहा कि वो पांच साल मोदी सरकार पर विकास कार्य नहंी करने का बहाना बनाते रहे। जनता उनके झूठ को जान चुकी है। कांग्रेस की 15 साल की सरकार ने दिल्ली को संवारा। भाजपा व आप पार्टी के चलते दिल्ली की जनता कराह रही है। वहां पर लोग कट्टे लेकर निकल रहे हैं और खुलेआम फायरिंग कर जनता को खौफ व डर में जीने को मजबूर रहे हैं। कहा, देश की राजधानी में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं तो उसकी जिम्मेदारी देश के गृहमंत्री की है।

राहुल ने गलत बयान नहीं दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी द्धारा अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर आराधना ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने एक उदहारण दिया था। उन्होंने यह नहीं कहा था कि उनको डंडे से मारेंगे। राहुल गांधी ने बेरोजगार नौजवानो को लेकर उनका पक्ष लिया था, लेकिन प्रधानमंत्री ने बेरोजगार नौजवानो के साथ धोखा किया। पिछले साढे पांच सालों में बेरोजगारी बढ़ी है। युवा रोजगार की तलाश में एक शहर से दूसरे शहर पलायन कर रहे हैं। राहुल गांधी ने युवाओं की आवाज उठाई और पूरी पार्टी उनके साथ मजबूती के साथ खड़ी है।

भाजपा से लड़ेगी कांगेेस
अराधाना मिश्रा ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस अंग्रेजों से लड़ी उसी तरह भाजपा से भी लड़ेगी, इसलिए भाजपा के लोग सावधान रहें। अराघना मिश्रा ने नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) को संविधान विरोधी करार देते हुए इसे वापस लिए जाने की मांग की। कांग्रेसी नेता ने कहा कि कानपुर के साथ ही देश के कई शहरों में महिलाएं सीएए के विरोध में धरने पर बैठी हैं। हमारे प्रधानमंत्री बेटी-पढ़ाओ और बेटी-बचाओ का नारा देते रहते हैं। पर आज बेटियां कड़ाके की ठंड में धरने पर बैठी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इनकी आवाज और दर्द क्यों नहीं दिखाई पड़ता।

Home / Kanpur / आराधना मिश्रा ने कर दिया बड़ा ऐलान, दिल्ली में इस दल की बनेंगी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो