scriptवैक्सीनेशन की प्रथम डोज लेने के बाद भी कोरोना का संक्रमण, डॉ हेमंत मोहन ने कारण बताया | Corona infection even after taking the first dose of vaccination, Dr. Hemant Mohan explained reason | Patrika News
कानपुर

वैक्सीनेशन की प्रथम डोज लेने के बाद भी कोरोना का संक्रमण, डॉ हेमंत मोहन ने कारण बताया

वैक्सीनेशन के बाद भी गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक, ना समझे अपने आप को सुरक्षित

कानपुरApr 04, 2021 / 09:42 pm

Narendra Awasthi

वैक्सीनेशन की प्रथम डोज लेने के बाद भी कोरोना का संक्रमण, डॉ हेमंत मोहन ने कारण बताया

Patrika

कानपुर. अचानक बुखार के साथ प्लेटलेट काउंट और ऑक्सीजन सैचुरेशन का कम होना कोरोना का संकेत है। इसे हल्के में ना लें। उद्योग व्यापार मंडल द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह को संबोधित करते हुए डॉक्टर हेमंत मोहन ने उक्त विचार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना को हल्के में नहीं लेना चाहिए। इस मौके पर व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी मौजूद थे। खलासी लाइन स्थित महाराष्ट्र मंडल में आयोजित कार्यक्रम में डॉक्टर हेमंत मोहन और डॉक्टर आरती मोहन को उनकी सेवाओं के लिए कोरोना वारियर के रूप में सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में डॉ हेमंत मोहन ने कहा की वैक्सीनेशन के बाद सरकारी गाइडलाइंस का पालन ना करने के कारण कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। डॉ. आरती मोहन ने मौके पर मौजूद लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन की प्रथम डोज ले चुके लोगों को अपने आप को पूर्णतया सुरक्षित नहीं समझना चाहिए। वैक्सीनेशन की प्रथम डोज के बाद व्यक्ति के शरीर में एंटीबॉडी डेवलप होने में 6 महीने का समय लग जाता है। अतः पूर्ण सावधानी बरतें और बूस्टर डोज लेना आवश्यक है। व्यापार मंडल के पदाधिकारी टीकमचंद सेठिया राम मिश्रा मुकुंद मिश्रा संत मिश्रा आदि ने दोनों को धन्यवाद देते हुए कहा कि कोरोनावायरस काल में दोनों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की और होम्योपैथिक दवाइयों के माध्यम से लोगों का उपचार किया।

Home / Kanpur / वैक्सीनेशन की प्रथम डोज लेने के बाद भी कोरोना का संक्रमण, डॉ हेमंत मोहन ने कारण बताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो