scriptकोयला लदी जा रही मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग, रेल कर्मियों में हड़कंप, फिर जो हुआ | cought fire in koyla malgadi train rail prashasan hadkamp kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

कोयला लदी जा रही मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग, रेल कर्मियों में हड़कंप, फिर जो हुआ

इसके बाद स्टेशन पर मालगाड़ी को रोककर बाल्टी से पानी डालकर कोयले की आग काबू की गई। जिसके बाद रेल कर्मियों ने राहत की सांस ली।

कानपुरMay 20, 2019 / 06:54 pm

Arvind Kumar Verma

ट्रैन

ट्रैन

कानपुर देहात-रेल कर्मियों में उस समय हड़कंप मच गया, जब अप लाइन पर कानपुर से दिल्ली की तरफ जा रही कोयला लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लग गई। उस समय गाड़ी अंबियापुर स्टेशन से गुजर रही थी। उसी समय अंबियापुर स्टेशन मास्टर ने गार्ड के डिब्बे से ठीक पहले की डिब्बे में लदे कोयले से धुआं उठता देखा। आग लगने की घटना पर अफरा तफरी मच गई। इसके बाद झींझक स्टेशन पर मालगाड़ी को रोककर बाल्टी से पानी डालकर कोयले की आग काबू की गई। जिसके बाद रेल कर्मियों ने राहत की सांस ली।
दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर कानपुर से दिल्ली की तरफ कोयला लादकर जा रही एमटीएस मालगाड़ी जब अंबियापुर स्टेशन पार कर रही थी। तभी स्टेशन मास्टर अंबियापुर ने ट्रेन में गार्ड के डिब्बे से ठीक पहले की बोगी में लदे कोयले से धुआं निकलता देखा। उन्होंने तत्काल सूचना कंट्रोल को दी। इसके बाद कंट्रोल की सूचना पर मालगाड़ी को झींझक स्टेशन पर रोका गया।
आनन फानन में रेलवे कर्मियों ने बाल्टी से पानी डालकर सुलगते कोयले की आग पर काबू पाया। रेल कर्मियों ने देखा कि आग पूरी तरह से बुझ गई है इसके बाद मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना किया जा सका। स्टेशन मास्टर झींझक रवि वर्मा ने बताया कि अप की मालगाड़ी में गार्ड के डिब्बे से पहले की बोगी में लदे कोयले में आग लग गई थी। आग बुझने के बाद मालगाड़ी आगे के लिए रवाना की गई। इस दौरान लगभग 24 मिनट तक मालगाड़ी स्टेशन पर रुकी रही।

Home / Kanpur / कोयला लदी जा रही मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग, रेल कर्मियों में हड़कंप, फिर जो हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो