scriptकानपुर में रायबरेली के व्यापारी से 12 लाख की लूट | Criminals targeted Rae Bareilly businessman | Patrika News
कानपुर

कानपुर में रायबरेली के व्यापारी से 12 लाख की लूट

रायबरेली का व्यापारी माल खरीदने के लिए आया था।

कानपुरJan 18, 2018 / 04:39 pm

Ashish Pandey

Rae Bareilly businessman

Rae Bareilly businessman

कानपुर. विधानसभा चुनाव के समय भाजपा ने अपराध और अपराधियों को लेकर सपा सरकार को घेरा और भाजपाइयों ने थानों का घेराव किया। जनता ने सत्ता बदल दी, लेकिन अपराध कम होने के बजाए बढ़ गए। पिछले नौ माह के दौरान क्रिमिनल राह चलते, सूने घरों को अपना शिकार बना रहे हैं। ऐसी ही एक घटना हरबंशमोहाल थानाक्षेत्र के एक्सप्रेस रोड में हुई। यहां खाकी की वर्दी में आए बाइक सवार बदमाशों ने रायबरेली के व्यापारी को चेकिंग के नाम पर रोक कर उसके हाथ से 12 लाख रुपए लूट लिए। पीडि़त ने जब विरोध किया तो जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गई। दिनहहाड़े हुई इस वारदात ने पुलिस के काम की पोल खोल दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामाला दर्ज कर लिया और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।
बाइक सवार बदमाशों ने लूटे बारह लाख
रायबरेली जिले के डलमऊ का व्यापारी शीतला प्रसाद माल खरीदने के लिए होलसेल मार्केट जा रहे थे तभी एक्सप्रेस रोड के पास बाइक में सवार तीन बदमाश आए और उन्हें रोक लिया। एक बदमाश पुलिस की वर्दी में था और उसने व्यापारी से चेकिंग के बहाने अटैची दिखाने को कहा। व्यापारी जैसे ही अटैची खोलने लगा। इसी दौरान बदमाश ने उसके हाथ से पैसे से भरी अटैची छीन ली। व्यापारी ने विरोध किया तो जान से मार देने की धमकी देते हुए फरार हो गए। दिनदहाड़े 12 लाख की लूट की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में पुलिस अधिकारियों समेत थाने की पुलिस फ़ोर्स पहुंची और घटना की जांच में जुट गई। घटना की जानकारी जैसे ही व्यापारी संगठन के नेताओ को हुई तो वह थाने में पहुंचकर हंगामा करने लगे।
नहीं कम हुआ अपराध तो बंद कर देंगे व्यापार
रायबरेली के व्यापारी की लूट की घटना के बाद व्यापारी थाने पहुंचे और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। व्यापारियों का कहना है कि योगी सरकार के नौ माह के कार्यकाल के दौरान व्यापारियों के साथ लूट, डकैती और चेरी के घटनाओं में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। जिस तरह से रायबरेली के व्यापारी को बदमाशों ने दिनदहाड़े लूटा, उससे सीएम के दावे की पोल कर रख दी है। व्यापारी नमन गुप्ता ने बताया कि चंद कदम पर पुलिस की मौजूदगी होने के बावजूद घटना हो गई। चौराहों पर पुलिस चेकिंग अभियान चलाती थी, लेकिन कभी अपराधी नहीं पकड़ पाती। सीएम को ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ जवाबदेही तय करनी होगी।
रूकों आपकी तलाशी लेनी है
पीडि़त शीतल प्रसाद ने बताया कि बदमाशों की संख्या तीन थी। उनमें से एक पुलिस की वर्दी में था। तीनों बाइक में थे और मुझे रास्ते पर रोक लिया। पुलिस की वर्दी पहले बदमाश मेरे पास आया और बोला की आपकी तलाशी लेनी है। मैने कारण पूछा तो उसने कहा कि पुलिस के काम में व्यवधान डालोगे तो सीधे जेल जाओगे। इसलिए जो कह रहे हैं वह करो और अटैची खोलकर दिखाओ। दो बदमाशों ने पहले मेरी शरीर की तलाशी ली और जैसे ही अटैची खोलने के लिए मैं झुका एक ने झपट्टा मारकर पैसे से भरी अटैची छीन ली। मालले पर डिप्टी एसपी गौरव वंशवाल ने बताया कि रायबरेली की व्यापारी के साथ लूट की वारदात हुई है। मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। जल्द ही आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेजा जाएगा।
?

Home / Kanpur / कानपुर में रायबरेली के व्यापारी से 12 लाख की लूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो