बीएसएनएल के इस प्लान से ग्राहकों को मिलेगा बड़ा लाभ, अब हर महीने रिचार्ज का झंझट खत्म

सेवा प्रदाता के मुताबिक प्राइवेट टेलीकॉम को टक्कर देने वाली यह स्कीम ग्राहकों को खासी पसंद आ रही है और लोग जमकर लाभ उठा रहे हैं।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 06 Jan 2021, 03:58 PM IST

कानपुर-अपने टेलीकॉम उपभोक्ताओं के लिए बीएसएनएल इस बार ऐसी स्कीम लेकर आया है, जिससे उपभोक्ताओं को हर माह रिचार्ज के झंझट से मुक्ति मिलेगी। साथ ही स्कीम का भरपूर लाभ उठा सकेंगे। बीएसएनएल सेवा प्रदाता के मुताबिक प्राइवेट टेलीकॉम को टक्कर देने वाली यह स्कीम ग्राहकों को खासी पसंद आ रही है और लोग जमकर लाभ उठा रहे हैं। स्कीम के तहत अब बीएसएनएल ग्राहकों को 365 रुपए का रिचार्ज कराने पर दो महीने की कालिंग फ्री मिलेगी। साथ ही प्रत्येक महीने इनकमिंग व आउटगोइंग सेवा के लिए रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा।

ग्राहकों को सिर्फ अपनी जरूरत के मुताबिक इंटरनेट पैक एवं कालिंग के लिए रुपए डलवाने पड़ेंगे। बीएसएनएल का यह प्लान उनके उपभोक्ताओं को खूब लुभा रहा है। सेवा प्रदाताओं के अनुसार प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी के उपभोक्ताओं को प्रत्येक महीने 30 से 60 रुपये के बीच रिचार्ज कराना पड़ता है। जिसके बाद उपभोक्ता की इनकमिंग और आउटगोईंग कॉल की सेवाएं चालू रहती है। रिचार्ज न कराने पर इनकमिंग व आउटगोइंग सेवा बंद हो जाती है। इस दौरान कभी कभी उपभोक्ता को जानकारी न मिलने पर उसके की महत्त्वपूर्ण कार्य बाधित हो जाते हैं।

एसडीओ मनोज कुशवाहा ने बताया कि बीएसएनएल अपने उपभोक्ता को नए-नए और आकर्षक प्लान लाता रहता है। 365 रुपये का प्लान उपभोक्ता को बहुत पसंद भी आ रहा है। उन्होंने बताया कि 1999 रुपये के रिचार्ज में उपभोक्ता को बहुत सारी सुविधाएं दी जा रही हैं। इसमें प्रतिदिन उपभोक्ता को तीन जीबी इंटरनेट व 100 एसएमएस दिया जाएगा। वहीं, इसकी अपेक्षा प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी यही सुविधा देने के लिए 2599 का रिचार्ज कराना पड़ता है, लेकिन दो जीबी प्रतिदिन देते हैं।

bsnl
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned