scriptदबंगों ने दलित पिता से कर दी डिमांड, बेटियां नहीं भेजी तो दाग देंगे बुलेट | Dabbang molistirastion with the Dalit daughters in kanpur | Patrika News
कानपुर

दबंगों ने दलित पिता से कर दी डिमांड, बेटियां नहीं भेजी तो दाग देंगे बुलेट

दबंगों ने मजदूर की बेटियों का जीना किया हराम, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं कर रही कार्रवाई

कानपुरApr 03, 2018 / 07:08 pm

Vinod Nigam

दबंगों ने मजदूर की बेटियों का जीना किया हराम, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं कर रही कार्रवाई
कानपुर। तेरे पास खेत नहीं, मजदूरी के दम पर अपना और अपने परिवार का पेट पाल रहा है। साथ में खूबसूरत बेटियों से काम करवा कर उन्हें बदसूरत बना रहा है। हर दिन एक -एक बेटी को हमारे घर भेज। बदले में खेत, धन और दौलत से तुझे मालामाल कर देंगे। बावजूद अगर तूने हमारी बात नहीं मानी तो हम तुझे गोली मार देंगे और बेटियों को अपने घर में रखेंगे। यह बात बिधनू थानाक्षेत्र के चौराई गांव निवासी दलित ने कही। जिसकी तीन बेटियों पर गांव के ही दबंग रामू और श्यामू की नजर है और वह आएदिन उन्हें छेड़ते रहते हैं। दबंगों के चलते बेटियों ने घर से निकलना बंद कर दिया है और जल्द ही अपने पिता के साथ गांव छोड़ने की तैयारी कर रही हैं।
दबंगों ने कह दी गंदी बात
बिधनू थाना क्षेत्र स्थित चौराई गांव में निवासी एक दलित अपनी दिग्यांग पत्नी और तीन बेटियों (काल्पनिक नाम) तीन बेटिया अन्नू (17) ,बबिता (15) ,शिखा (12) के साथ रहता है। वह अपने परिवार का पेट भरने के लिए मजदूरी करता है। पीड़ित ने बताया कि गांव के रामू शुक्ला और श्यामू जो दबंग हैं और इनकी पूरे इलाके में हनक है। इनके खिलाफ आवाज उठाने की किसी में हिम्मत नही है। दोनों दबंग आएदिन मेरी तीनों बेटियों के साथ देड़छाड़ करते आ रहे हैं। दबंगों ने मुझे जबरन उठवा लिया और अपने घर के बाहर खड़ा कर कहा कि यदि तूने अपनी बेटियों को हमारे साथ शरीरिक संबंध बनाने के लिए नहीं भेजा जो तूझे गोली मार देंगे और फिर तीनों बेटियों को अपनी हवश का शिकार बना डालेंगे। दबंगों की धमकी के बाद मैंने कानपुर डीआईजी के दर पर जाकर फरियाद लगाई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। तीनों बेटियों को घर के अंदर बंद कर मजूदरी करने को विवश हूं।
अकेला पाकर दबंगों ने दबोच लिया
दलित की बड़ी बेटी ने बताया कि बीते दो माह से दोनों दबंग मेरे साथ छेड़छेड़ करते आ रहे हैं। राह चलते हाथ पकड़ कर चलने का दबाव बनांते हैं। दबंगों ने धमकी दी है कि यदि फिजिकल रिलेशन नहीं बनाये तो पूरे परिवार को जान से मार देगे। बताया कि रामू और श्यामू ने मेरा व् मेरे परिवार का जीना ***** कर दिया है। बीते 20 मार्च की रात को पिता खेतो में पानी लगाने के लिए गए थे । घर पर मेरी मां और छोटी बहनें थी और सभी सो रही थे ।तभी घर के बहार बने मंदिर में एक बल्ब लगा हुआ था। रामू और श्यामू ने मिलकर मंदिर में लगे बल्ब को निकाल लिया। इसके बाद घर में घुस कर मुझे दबोच लिया। ,मेरे साथ जबरदस्ती करने लगे। जब मैंने विरोध किया और शोर मचाया तो पड़ोस के लोग और ग्रामीण इकठ्ठा हो गए तो दोनों मौके से भाग निकले।
…पर नहीं हुई कार्रवाई
पीड़िता ने बताया कि घटना के बाद मैंने डायल 100 को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और उल्टा मेरे पिता को थाने ले गई। जहां उनके साथ पुलिस कर्मियों ने गाली गलौज किया । इसके बाद जातिसूचक शब्द कहते हुए वहां से भगा दिया। 22 मार्च 2018 को दो पुलिस कर्मी घर आ कर पूरे परिवार डराया धमकाया था। पीडिता ने बताया कि मेरे पिता दो दिन तक थाने के चक्कर काटते रहे लेकिन दोनों दबंगों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की। मै अपने पिता के साथ डीआईजी के पास जाकर न्याय की गुहार लगाई और उनको पूरी घटना से अवगत कराया। बावजूद दबंगों के खिलाफ कोई कार्यवाई नही हुई। ,दबंग लगातार परिवार को जान से मारने और मुझे घर से उठाकर ले जाने की धमकी दे रहे हैं।
न्याय नहीं मिला तो छोड़ देंगे गांव
पीडिता के पिता का कहना है कि दबंगों को पुलिस का सरंक्षण मिला हुआ है और इसी का फाएदा वह उठा रहे हैं। सरकार और पुलिस-प्रशासन से फरियाद की पर सुनवाई नहीं हुई। जिसके कारण मैंने तय किया है कि गांव ही नहीं यूपी को ही छोड़ दूंगा और वहां जाकर रहूंगा, जहां बेटियों की सुरक्षा मिलेगी। बेवश पिता ने कहा कि बेटियों को मां का प्यार नहीं मिला, लेकिन मैंने मजदूरी कर उन्हें पढ़ाया, लिखाया। पर आज मैं हार गया हूं और अपना गांव छोड़ कर जाने के बारे में सोंच रहा हूं। वहीं बिधनू थानाध्यक्ष राजेश कुमार के मुताबिक घटना की जाँच की जा रही है। जाँच होने के बाद उचित कार्यवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो