scriptडीएम ने किया कुछ इस तरह निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश, बोले कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी | DM did some such inspection, gave strict instructions | Patrika News
कानपुर

डीएम ने किया कुछ इस तरह निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश, बोले कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी

उन्होंने सफाई कर्मियों तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम को चक्रानुसार ड्यूटी लगाए जाने का निर्देश दिया।

कानपुरMay 28, 2020 / 04:36 pm

Arvind Kumar Verma

डीएम ने किया कुछ इस तरह निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश, बोले कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी

डीएम ने किया कुछ इस तरह निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश, बोले कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी

कानपुर देहात-जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि को लेकर जिले के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह हरकत में आए। उन्होंने जिले के गजनेर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बने अस्थाई कोविड-19 एल-1 अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान एक-एक आवश्यक बिंदुओं की गहनता से जायजा लिया एवं उसे पूर्ण किए जाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसमें जो भी मरीज रहे, उन्हें किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो यह विशेष रुप से ध्यान दिया जाए। उन्होंने सफाई कर्मियों तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम को चक्रानुसार ड्यूटी लगाए जाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्हें अपने दायित्वों के प्रति पूरी तरह सजग व मुस्तैद रहने को कहा।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को अपस्ताल प्रभारी चिकित्सक डा0 भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि कुल 30 कोरोना पाजिटिव मरीज भर्ती हैं। जिनमें इटावा जनपद से कुल 21 भर्ती है। इसी प्रकार जनपद कानपुर देहात से 2, अलीगढ-1, फरूखाबाद 2, कन्नौज 2, औरैया 2 मरीज भर्ती है। उन्होंने बताया कि किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही है सिर्फ बिजली की समस्या है जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने कहा कि यहां रहने वाले मरीजों की इलाज की व्यवस्थाओं के साथ-साथ उन्हें भोजन, पानी, आवश्यक सामानों की उपलब्धता रहेगी। किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो अवगत कराया जाये।

वहीं जिलाधिकारी ने सरवनखेडा, रायपुर, रनियां आदि स्थलों का भ्रमण करते हुए बारा स्थित प्रभात इंजीनियरिंग कालेज क्वारंटाइन सेन्टर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्वारंटाइन सेन्टर में 16 लोग उपस्थित पाये गये। वहीं जिलाधिकारी को वहां पर उपस्थित लोगों द्वारा बताया गया कि पानी की समस्या है जिस पर जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिये कि शीघ्र की पानी की समस्या को समाप्त करे इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होंने कहा कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। वहीं जिलाधिकारी ने अकबरपुर नगर पंचायत द्वारा ईको पार्क माती में संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि नियमित तरीके से खाना का चेकिंग करे तथा किसी भी प्रकार से गुणवत्ता में कमी नही मिलनी चाहिए।

Home / Kanpur / डीएम ने किया कुछ इस तरह निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश, बोले कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो