डीएम ने किया सख्त रुख अख्तियार, बोले ऐसे संचालकों के खिलाफ जांच कर कड़ी कार्रवाई करें, दिए निर्देश

बोले किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By: Arvind Kumar Verma

Updated: 21 Jun 2020, 06:32 PM IST

कानपुर देहात-जनपद में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों के खिलाफ सख्त निर्देश होने के बावजूद संचालकों के कोई खौफ नहीं दिख रहा। कई निजी नर्सिंग होम व हॉस्पिटल संचालक मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। वहीं जिला अस्पताल से मरीजों को बरगला कर निजी अस्पतालों में भर्ती कराने वालों के कई मामले सामने आए। जिसके चलते जिले के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने अफसरों को निर्देशित किया कि जिले में जो गैर पंजीकृत अस्पताल व पैथोलॉजी सेंटर संचालित है, इनकी जांच कराकर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल से मरीजों को बरगलाकर ले जाने वाले लोगों को भी चिह्नित करें।

कानपुर देहात के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि जनपद में गैर पंजीकृत पैथोलॉजी सेंटर, अस्पताल चल रहे हैं। टीम गठित करते हुए इनको चिन्हित कर जांच कराई जाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि शासन द्वारा इसके लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं, बावजूद ऐसे अस्पताल संचालक व पैथोलॉजी सेंटर संचालक मनमानी कर रहे हैं। इसके लिए कड़ाई से जांच कराई जाए।

स्वास्थ विभाग द्वारा इसके लिए टीम गठित कर जांच कराई जाए। इस दौरान उन्होंने इसके साथ ही महामारी में बेहतर कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में निगरानी समितियां लगायी गयी है अगर वह कार्य नही कर रही है तो उन्हें चिन्हित कर कार्यवाही की जाये। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned