scriptमौत के बाद भी मिला दर्द, कुत्तों का निवाला बना शव | dogs were biting dead body in postmortem house in kanpur | Patrika News
कानपुर

मौत के बाद भी मिला दर्द, कुत्तों का निवाला बना शव

बजरिया थानाक्षेत्र के ब्रम्हनगर में नगर निगम की कूड़ा गाड़ी की चपेट में आकर स्कूटी सवार की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस में छोड़कर चले गए।

कानपुरJan 23, 2019 / 06:25 pm

Vinod Nigam

dogs were biting dead body in postmortem house in kanpur

मौत के बाद मुन्ना को मिला दर्द, कुत्तों का निवाला बना शव

कानपुर। शहर के इकलौते अस्पताल में जहां इंसानों के साथ आएदिन डॉक्टर मारपीट करते हैं तो वहीं मुर्दो के साथ भी इंसान नहीं कर रहे। ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामने देखने को मिला, जहां पेस्टमार्टम हाउस में एक लावारिस शव लाया गया। पुलिसवालों ने उसे जमीन पर रखकर चले गए। वहां मौजूद कुत्ते शव के पास आ धमके और उसे नोंच-नोंच कर खाने लगे। इसी बीच मृतक के परिजन मौके पर पहुंच गए और किसी तरह से कुत्तों के चंगुल से शव को छुड़ाया।

हादसे में हुई थी मौत
बजरिया थाना़क्षेत्र निवासी मोहम्मद फजल (50) अपनी पत्नी अनीशा बेगम और चार बेटी व दो बेटों के साथ रहते हैं। फजल की लेदर जैकेट की दुकान है और उसी से वो अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे। फजल स्कूटी से दुकान के लिए निकले, तभी ब्रम्हनगर चौराहे के पास नगर निगम की कूड़ा गाड़ी ने स्कूटी में टक्कर मार दी। टक्क्र इतनी जबरदस्त भी कि फजल कई फुट ऊपर उछल कर सड़क पर गिरे और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस बीच शव को लेकर आए पुलिसकर्मी उसे पोस्टमार्टम के बाहर रख कर चले गए।

शव को किया क्षत-विक्षप्त
पुलिसकर्मियों के जाने के बाद लावारिस शव देश आवारा कुत्ते आ धमके और उसे नोंचने लगे। कुत्तों ने शव का पेट फाड़ दिया। साथ ही कई पार्ट चटकर गए। इसी बीच मृतक के परिजन रोते-बिलखते पोस्टमार्टम हाउस में पहुंचे और नजारा देश सहम गए। शव को कुत्ते खा रहे थे। परिजनों ने किसी तरह से कुत्तों से शवों को छीना। वहां पर शव की सुरक्षा के लिए कोई कर्मी मौजूद नहीं था। पोस्टमार्टम हाउस की इस करतूत से परिजन आहत होकर हंगामा करने लगे और कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। पुलिस के आने के बाद मामला किसी तरह से शांत हुआ।

चालक फरार, कंडेक्टर गिरफ्तार
दादसे के बाद स्थानीय लोग आ धमके और चालक- कंडेक्टर को गाड़ी से उतारने लगे। इसी बीच चालक किसी तरह से भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने पकड़े गए मनीष की पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। मामले पर बजरिया इंस्पेक्टर ने बताया कि शव को पेस्टमार्टम के लिए भेजा गया था, लेकिन वहां पर कर्मचारी नहीं थे। इसी बीच एक कर्मचारी आया और शव को उसको सुपुर्द कर दिया गया। पुलिसकर्मियों के शव को फेंके जाने पर कहा इसकी जांच कराई जा रही है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जा एगी।

Home / Kanpur / मौत के बाद भी मिला दर्द, कुत्तों का निवाला बना शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो