scriptचूहे डकार गए थाने में जमा शराब, खाली बोलतें छोड़ गए | Drunken rats deposited in the police station | Patrika News
कानपुर

चूहे डकार गए थाने में जमा शराब, खाली बोलतें छोड़ गए

कोतवाली के निरीक्षण को पहुंचे एसपी के सामने आया अजीब वाक्याबहाना बनाने वाले दीवान को एसपी ने लगाई फटकार, मांगा स्पष्टीकरण

कानपुरFeb 25, 2020 / 01:01 pm

आलोक पाण्डेय

चूहे डकार गए थाने में जमा शराब, खाली बोलतें छोड़ गए

चूहे डकार गए थाने में जमा शराब, खाली बोलतें छोड़ गए

कानपुर। सुनने पर अजीब लगता है कि चूहे शराब पी गए, पर यह वाक्या फर्रुखाबाद जनपद की फतेहगढ़ कोतवाली में तब सामने आया जब वहां के औचक निरीक्षण पहुंचे एसपी ने मालखाने में शराब की खाली पड़ी बोलतों की बावत जवाब मंागा। उन्हें बताया गया कि चूहे शराब पी गए और बोतलें छोड़ गए। यह बात सुनकर एसपी का पारा हाई हो गया और उन्होंने पहले तो यह जवाब देने वाले दीवान को जमकर फटकार लगाई और फिर इस बावत जवाब मांगा।
काम नहीं आयी बहानेबाजी
फर्रुखाबाद के पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार मिश्रा फतेहगढ़ कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे थे। कोतवाली में दाखिल होते ही वे सीधे मालखाना देखने जा पहुंचे। वहां से स्टाफ को इस औचक निरीक्षण का अंदाजा नहीं था, इसलिए वहंा पर सब ऑल इज वेज नहीं हो पाया। मालखाने में शराब की खाली बोतलें पड़ी थी, जब एसपी ने पूछा कि शराब कहां गई तो तपाक से दीवान जी बोल पड़े कि साहब शराब तो चूहे पी गए, अब खाली बोतलेें बची हैं। यह जवाब सुनकर वहां मौजूद पूरा स्टाफ हंस पड़ा पर एसपी को हंसी नहीं आयी। उन्होंने इस बहानेबाजी पर सीधा सवाल किया कि शराब चूहे पी गए या आप। यह सुनकर दीवान का सिर झुक गया। एसपी ने सीओ से इस मामले की जांच को कहा।
अव्यवस्था देख पारा चढ़ा
मालखाने का रख रखाव ठीक न होने पर एसपी ने नाराजगी जताई। अधिकांश माल को चूहों द्वारा कुतर दिया गया था। एसपी ने दूसरे मालखाने का ताला खुलवाने के लिए कहा तो पुलिस कर्मी कन्नी काट गए। दीवान राम सिंह ने कहा कि अभी तक चार्ज नहीं मिला था। दीवान से दारोगा बने अनिल कुमार दुबे ने दो वर्ष बीत जाने के बावजूद अभी तक चार्ज नहीं दिया है। पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल जसवंत सिंह को निर्देश दिए कि आठ दिन के अंदर मालखाने का चार्ज मिल जाना चाहिए। एसपी ने बताया कि दीवान से स्पष्टीकरण मांगा गया है, उसका कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया है।

Home / Kanpur / चूहे डकार गए थाने में जमा शराब, खाली बोलतें छोड़ गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो