scriptइस वजह से आजिज हुए ग्रामीण, तो गांव के पुजारी ने बोल दी बड़ी बात | due to development villagers angry in this village kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

इस वजह से आजिज हुए ग्रामीण, तो गांव के पुजारी ने बोल दी बड़ी बात

उन्होंने कहा अगर गांव का विकास जल्द शुरू नही किया गया तो वो मंदिर परिसर में आत्महत्या जैसी घटना को अंजाम भी दे सकते हैं।

कानपुरAug 09, 2019 / 08:27 pm

Arvind Kumar Verma

village

इस वजह से आजिज हुए ग्रामीण, तो गांव के पुजारी ने बोल दी बड़ी बात

कानपुर देहात-उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ग्रामीण विकास को लेकर बड़े बड़े दावे ठोक रहे है, लेकिन जनपद कानपुर देहात के अकबरपुर विकास खण्ड के ज्योतिष गांव के हालात देख आप भी दंग रह जाएंगे। विकास से कोसों दूर इस गांव के लोग कीड़े मकौड़े जैसा जीवन व्यतीत कर रहे हैं। गांव में शौचालय, आवास, सड़क आदि किसी सरकारी योजना ने दस्तक नही दी है। इसके चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। अधिकारियों से कई बार शिकायत करने बाद भी किसी भी अधिकारी ने ग्रमीणों की सुध तक नही ली। यहाँ तक कि बहुत से ग्रामीण अभी तक आवास व शौचालय जैसी योजनाओं से अछूते नजर आ रहे है।
वहीं ग्रामीणों का सीधा आरोप है कि जिले कई बड़े अधिकारियों को गांव की समस्या को लेकर कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन उनकी सुध न अधिकारियों ने ली है। चुनाव से लेकर अभी तक बड़े बड़े दावे करने वाले सांसद व विधायकों ने गांव से मुंह फेर लिया है। जबकि गांव को बच्चों को स्कूल जाने के लिए कोई रास्ता नही है। इसके चलते बच्चों का भविष्य अंधकार में गुजर रहा है। वहीं गांव के मंदिर के पुजारी घनश्याम तिवारी का साफ तौर पर कहना है। कि ग्राम प्रधान से लेकर जिले के जिम्मेदार किसी भी समस्या से बेखबर नही है। कई बार अवगत कराया गया लेकिन कोई निराकरण नही किया गया है। उन्होंने कहा अगर गांव का विकास जल्द शुरू नही किया गया तो वो मंदिर परिसर में आत्महत्या जैसी घटना को अंजाम भी दे सकते हैं। फिलहाल ग्रामीणों में इन समस्याओं को लेकर रोष व्याप्त है।

Home / Kanpur / इस वजह से आजिज हुए ग्रामीण, तो गांव के पुजारी ने बोल दी बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो